Move to Jagran APP

एयर इंडिया पायलट को पाकिस्तान से मिला संदेश, कहा- वी आर प्राउड ऑफ यू

जब इंडियन फ्लाइट ने पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में प्रवेश किया तो यहां उनका स्वागत किया गया और एयर इंडिया द्वारा किए जा रहे इस काम को काफी सराहा भी।

By Neel RajputEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:53 PM (IST)
एयर इंडिया पायलट को पाकिस्तान से मिला संदेश, कहा- वी आर प्राउड ऑफ यू

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया है इतना ही नहीं उनके काम को भी काफी सराहना मिली है। दरअसल हाल ही में कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन के चलते यूरोपीय देशों के कई नागरिक भारत में फंस गए हैं। यह फ्लाइट इन्हीं लोगों के साथ कुछ राहत सामग्री लेकर फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हुई थी। जब इंडियन फ्लाइट ने पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में प्रवेश किया तो यहां उनका स्वागत किया गया और एयर इंडिया द्वारा किए जा रहे इस काम को काफी सराहा भी।

loksabha election banner

एयर इंडिया के सीनियर कैप्टन ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि यह मेरे और पूरे एयर इंडिया क्रू के लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि जब हमने पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में प्रवेश किया तो यहां एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने अस्सलामु अलैकुम कहकर हमारा स्वागत किया और कहा कि ऐसी विकट स्थिति में एयर इंडिया द्वारा फ्रैंकफर्ट के लिए किए जा रहे राहत कार्य की हम सराहना करते हैं। पाकिस्तान की तरफ से मिली इस प्रतिक्रिया के लिए कैप्टन ने उन्हें धन्यवाद कहा।

इसके अलावा, जब विशेष उड़ानों की कमान संभालने वाले एयर इंडिया के कप्तान ने पाकिस्तान एटीसी से पूछा कि उसे ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला राडार नहीं मिल रहा है, तो पाकिस्तान ने तेहरान हवाई क्षेत्र को भारतीय जेट की स्थिति से अवगत कराया और दो AI विशेष उड़ानों का विवरण प्रदान किया। कैप्टन ने बताया कि

बता दें कि एयर इंडिया की बोईंग-777 और बोरिंग-787 कई क्रू मेंबर्स की यूरोपीय और कैनेडियन नागरिकों को स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए उनके देश पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है।

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप चरम हैं इससे 207 देश प्रभावित हैं। जबकि 9 लाख से ज्यादा लोगों को यह अपनी चपेट में ले चुका है वहीं 50,000 से ज्यादा लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.