नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार फायरिंग कर रही है, जिसका भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। वहीं सेना के सूत्रों ने जानकारी दी है कि खुद एलओसी पर लगातार फायरिंग करने वाला पाकिस्तान, भारत से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है।

पाकिस्तान ने मंगलवार को मेंढर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जिसका जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी पाकिस्तान की तरफ जमकर फायरिंग की।

भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा, 'सोमवार को दोनों देशों के लिए स्थापित संचार के माध्यम से पाकिस्तानी सेना ने अनुरोध किया था कि कूटनीतिक समुदाय और पत्रकारों को नियंत्रण रेखा पर ले जाने के समय युद्धविराम का उल्लंघन नहीं किया जाए।

बता दें कि पाकिस्तान सेना ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि वह विदेशी राजनयिकों की एक टीम को नियंत्रण रेखा पर ले जाने वाली है।

झूठ दिखाने की कोशिश का खुलासा

वहीं, भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा किये गए अनुरोध का सम्मान करते हुए कहा है कि एक तरफ पाकिस्तानी सेना संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है और दूसरी तरफ शांति का अनुरोध कर रही है। सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान राजनयिक समुदाय और पत्रकारों को झूठ दिखाने की कोशिश कर रहा है कि भारत ही संघर्स विराम का उल्लंघन कर रहा है और पाकिस्तान को उकसाने की कोशिश कर रहा है।

भरोसे के लायक नहीं पाकिस्तान

पाकिस्तान की हरकतों पर सवाल उठाते हुए सेना के सूत्रों ने कहा कि एलओसी पर स्कूली बच्चे अपने स्कूलों में फंसे हुए हैं और पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी है। ऐसे में पाकिस्तान पर कैसे भरोसा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया, हालांकि भारत ने संयम बनाए रखा है।

10 सैनिक ढेर, 3 आतंकी कैंप तबाह

गौरतलब है कि शनिवार को ही पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाना था। इसके लिए सेना ने तोपों का इस्तेमाल किया था। आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपाठ कराने की पाकिस्तान की कोशिशों को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने उनके 10 सैनिकों को भी मार गिराया था, साथ ही 3 आतंकी कैंपों को भी पूरी तरह से तबाह कर दिया था।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप