श्रीनगर, जेएलएन। पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में भारतीय सैन्य और नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक के मारे जाने की सूचना है। बताया जाता है कि देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। वहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जम्मू संभाग के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में चक चंगा, छंनटांडा, बोविया क्षेत्र में पाक रेंजर्स ने सुखमय पोस्ट से रविवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह तक गोलीबारी की। गोलाबारी से कोई नुकसान नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार, शाम करीब छह बजे पाक सेना ने बिना किसी उकसावे के टंगडार सेक्टर में भारतीय सैन्य चौकियों और नागरिक बस्तियों पर गोलाबारी शुरूकर दी। पाक सेना ने मोर्टार और तोप के गोले दागने शुरू कर दिए। इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की एक इमारत से आग की लपटें निकलती देखी गई। इसके अलावा एक पाक सैनिक के मारे जाने की भी सूचना है।

सैन्य अधिकारियों ने टंगडार में गोलाबारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पाक सेना की गोलाबारी में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भारी क्षति हुई है। आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सभी अग्रिम चौकियों और नाका पार्टियों को पूरी तरह सचेत रहने का निर्देश दिया गया है। इस बीच आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभ‍ियान भी जारी है। सुरक्षाबल अब आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहे हैं। अब तक प्रदेश में 116 आतंकी मारे गए हैं।

 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस