Move to Jagran APP

रेलवे सीबीटी परीक्षा के पहले चरण की घोषणा, पौने छह लाख छात्रों को मिली सफलता

रेल अधिकारियों के मुताबिक पहले चरण की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने अंक देख सकते हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 09:37 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:46 PM (IST)
रेलवे सीबीटी परीक्षा के पहले चरण की घोषणा, पौने छह लाख छात्रों को मिली सफलता

नई दिल्ली, पीटीआइ। रेलवे ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा के पहले चरण के परिणामों की घोषणा शनिवार को कर दी। सफल होने वाले 5,88,605 अभ्यर्थी दूसरे चरण (12 से 14 दिसंबर तक) की परीक्षा में भाग लेंगे। रेलवे ने 64,371 लोको पायलट और तकनीशियन की भर्ती निकाली थी। नौ अगस्त से चार सितंबर के बीच प्रथम चरण की परीक्षाएं पूरे देश के 440 केंद्रों पर हुई थीं।

loksabha election banner

रेल अधिकारियों के मुताबिक पहले चरण की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने अंक देख सकते हैं। अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की वेबसाइट पर जाकर मास्टर-की के साथ अपनी पाली में मिले मुख्य प्रश्नपत्र को भी देख सकते हैं। इतना ही नहीं यहां पर उन्हें उनके सापेक्ष पदों के कट ऑफ मा‌र्क्स भी मिल जाएंगे।

मिलेगा ई-कॉल लेटर
रेल अधिकारियों ने दूसरे चरण की परीक्षा को लेकर भी कई आदेश जारी किए हैं। अभ्यर्थियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ई-कॉल लेटर (बुलावा पत्र) का प्रावधान किया गया है। परीक्षा से चार दिन पहले यह वेबसाइट पर आ जाएगा। अभ्यर्थियों को ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए एसएमएस, ई-मेल और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सूचना दी जाएगी। अभ्यर्थी परीक्षा से दस दिन पहले अपने परीक्षा शहर से संबंधित पत्र को भी डाउनलोड कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.