श्रीनगर, एजेंसी। सुरक्षाबलों को त्राल के रेशी मोहल्ले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।  सोमवार शाम से त्राल में शुरू हुए मुठभेड़ में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया और आतंकियों के घर को उड़ा दिया। दोनों आतंकियों की लाश मिल गई है। सुरक्षाबलों ने इनके पास से राइफल समेत कई असलहे भी बरामद किए हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे को लेकर सुरक्षाबलों की ओर से चलाया जा रहा अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार शाम से ही मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबल सोमवार सुबह से ही इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद से ही सर्च ऑपरेशन चला रखा है।जिसके बाद शाम को यहां आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। कमांडर अधिकारी नीरज पांडे ने कहा कि आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ मेें दो आतंकी के मारेे जाने की सूूूूचना है। दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

सूत्रों की माने तो यह मुठभेड़ त्राल के रेशी मोहल्ले में शुरू हुई है। माना जा रहा है कि तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 180 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम इस मुठभेड़ को लीड कर रही है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है ताकि आतंकी मौके का फायदा उठाकर भाग न निकलें। सूत्रों का कहना है कि दो से तीन आतंकी फंसे हुए हैं। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध शुरू कर दिया। 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे को लेकर सुरक्षाबलों की ओर से चलाया जा रहा अभियान जारी है। सोमवार शाम से त्राल में शुरू हुए मुठभेड़ में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को मार गिराया और आतंकियों के छिपे घर को उड़ा दिया। अभी एक और आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। सुरक्षाबलों की ओर से अभी ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन दिन (बीते गुरुवार देर रात से लेकर रविवार) तक एनकाउंटर चला था। इस एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। हालांकि, इस दौरान तीन सीआरपीएफ जवान और दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे। एनकाउंटर के दौरान एक आम नागरिक के मारे जाने की भी खबर थी।

जानकारी हो कि जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमलेे में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी को मार गिराया था। बीते एक हफ्ते में शोपियां और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकी मार गिराए।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप