Move to Jagran APP

तमिलनाडु के चिड़ि‍याघर में कोरोना से शेरनी की मौत, नौ शेर संक्रमित, जानें क्‍या थे लक्षण

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में वंदालुर जू (Vandalur Zoo) के नाम से लोकप्रिय अरिगनार अन्ना प्राणी उद्यान (Arignar Anna Zoological Park) में कोरोना वायरस से एक शेरनी की मौत हो गई है। इसके अलावा नौ अन्य शेर संक्रमित बताए जा रहे हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 12:03 AM (IST)
तमिलनाडु के चिड़ि‍याघर में कोरोना से शेरनी की मौत, नौ शेर संक्रमित, जानें क्‍या थे लक्षण
तमिलनाडु में अरिगनार अन्ना प्राणी उद्यान में कोरोना वायरस से एक शेरनी की मौत हो गई है।

चेन्नई, एजेंसियां। तमिलनाडु (Tamil Nadu) में वंदालुर जू (Vandalur Zoo) के नाम से लोकप्रिय अरिगनार अन्ना प्राणी उद्यान (Arignar Anna Zoological Park) में कोरोना वायरस से एक शेरनी की मौत हो गई है। इसके अलावा नौ अन्य शेर संक्रमित बताए जा रहे हैं। वंदालुर जू ने एक बयान जारी कर बताया कि शेरनी नीला की मौत गुरुवार की शाम लगभग सवा छह बजे हुई। चिड़ि‍याघर प्रशासन के अनुसार, नीला में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं थे। सिर्फ बुधवार को देखा गया कि उसकी नाक बह रही है।

loksabha election banner

इसके तत्काल बाद उसका इलाज किया गया। इससे पहले 26 मई को सफारी पार्क इलाके में एनिमल हाउस-1 में रहने वाले पांच शेरों में भूख की कमी देखी गई। इसके अलावा समय-समय पर उनको कफ भी निकल रहा था। इसके बाद चिडि़याघर के पशु चिकित्सकों की टीम ने 11 शेरों का नमूना लेकर जांच के लिए तमिलनाडु पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय तथा राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग संस्थान, भोपाल भेजा। इनमें से नौ शेर कोरोना पाजिटिव पाए गए। 

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को देखते हुए चिड़ियाघर भी बंद पड़ा है। मालूम हो कि हाल में हैदराबाद के नेहरू प्राणि उद्यान में आठ शेर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। यह पार्क शहर से लगभग 35 किलोमीटर दूर वंडालूर में 602 हेक्टेयर में फैला है। जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इन-हाउस पशु चिकित्सा दल जानवरों की जांच और उपचार के लिए तुरंत हरकत में आया... 

हाल ही में यूपी के इटावा लायन सफारी पार्क में शेरनी गौरी और जेनिफर कोरोना की चपेट में आ गए थे। पिछले साल न्यूयॉर्क में मौजूद बोरनोक्स जू (Bronx Zoo) में चार बाघ और तीन शेर कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उक्‍त वाकया ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब देश कोरोना की दूसरी लहर से धीरे धीरे उबर रहा है... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.