Move to Jagran APP

PDP-BJP पर उमर अब्‍दुल्‍ला का निशाना, कहा-' पिछले दो सालों में बढ़े हैं आतंकी हमले'

जम्‍मू कश्‍मीर में सत्‍तारूढ़ PDP-BJP गठबंधन पर हमला करते हुए उनके दो सालों के कार्यकाल का नेकां प्रमुख उमर अब्‍दुल्‍ला ने हिसाब मांगा है।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 30 Jan 2017 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2017 10:56 AM (IST)
PDP-BJP पर उमर अब्‍दुल्‍ला का निशाना, कहा-' पिछले दो सालों में बढ़े हैं आतंकी हमले'

जम्मू (प्रेट्र)। नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख व जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को जम्मू कश्मीर की मुफ्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महबूबा मुफ्ती प्रशासन के दो सालों के कार्यकाल के दौरान सीजफायर उल्लंघन और आतंकी हमलों में खतरनाक तरीके से बढ़ोतरी हुई है।

loksabha election banner

एक पार्टी कंवेंशन के दौरान अब्दुल्ला ने कहा, ‘पिछले दो सालों के दौरान सीजफायर उल्लंघन व आतंकी हमलों के जरिए यहां के सुरक्षा में मजबूत तरीके से सेंध लगायी गयी है साथ ही सुरक्षा बलों को भी निशाना बनाया गया।‘

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सीमा के आसपास रहने वाले लोग हमेशा एक भय में जीते हैं। सत्तारूढ़ पीडीपी-बीजेपी गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल के दौरान हुए कामों को यह गठबंधन गलत तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश कर रहा है और नई सरकार के पिछले दो सालों के कार्यकाल के दौरान कुछ भी नया नहीं हुआ है।‘

यह भी पढ़ें: बुरहान वानी की मौत से उपजे हालात के लिए महबूबा जिम्मेदार : उमर अब्दुल्ला

उन्होंने आगे कहा, ‘मनमोहन सिंह के कार्यकाल व राज्य में हमारी सरकार द्वारा लांच किए गए प्रोजेक्ट का ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया।‘ उन्होंने मुफ्ती व्यवस्था से यह भी पूछा कि प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए 80,000 करोड़ रुपये के पैकेज को किस तरह और कहां खर्च किया है।

उमर ने कहा जनोपयोगी सेवाएं जैसे पेयजल और बिजली मामलों में अव्यवस्था है, स्कूल व स्वास्थ्य संस्थाओं में तमाम सुविधाओं की कमी है, CAPD सेल आउटलेट में सूचीबद्ध कीमतें बढ़ गयी हैं और राशन की कमी है।

यह भी पढ़ें: फिलहाल युद्ध के कगार पर नहीं हैं भारत-पाकिस्तान: उमर अब्दुल्ला

नेकां नेता ने कहा, 'पीडीपी-बीजेपी प्रशासन में भ्रष्टाचार चरम पर है और पिछले दो सालों के दौरान 2,100 ट्रांसफर समय से पहले किए गए। उन्होंने कहा एक साल में सोपोर में एक बीडीओ का 18 बार ट्रांसफर किया गया।' उन्होंने श्रीनगर में हो रहे बर्फबारी के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को सही न कर पाने के लिए भी प्रशासन को दोषी ठहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.