Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: आंध्र प्रदेश सरकार ने पीड़ितों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, घटनास्थल पर भेजीं 10 एम्बुलेंस

ओडिशा में ट्रेन हादसे के बाद राहत-बचाव का कार्य तेज गति से चल रहा है। आंध्र प्रदेश से ओडिशा में 10 एम्बुलेंस की गाड़ियों को रवाना किया गया है। जिससे घायलों को इलाज के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा सके। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 04 Jun 2023 08:43 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 09:56 AM (IST)
ओडिशा में ट्रेन हादसे के बाद रेसक्यू ऑपरेशन जारी

अमरावती, एजेंसी। Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम दर्दनाक रेल हादसा हुआ, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) शुक्रवार शाम बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

loksabha election banner

इस हादसे में 238 की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह से घायल हैं। हालांकि, राहत-बचाव का कार्य तेज गति से चल रहा है। बालासोर में घायलों की मदद के लिए आंध्र प्रदेश से दस एंबुलेंस गाड़ियां वहां पहुंची।

आंध्र प्रदेश से 10 एम्बुलेंस घटनास्थल पहुंची

आंध्र प्रदेश की सरकार भी घायलों को मदद पहुंचाने में आगे आई। आंध्र प्रदेश से ओडिशा में 10 एम्बुलेंस की गाड़ियों को रवाना किया गया है। वह घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने में जुटी हुए हैं।

श्रीकाकुलम जिला प्रबंधक, (108) एम्बुलेंस सेवा, आंध्र प्रदेश, नज़ीर ने बताया कि हमारे सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हमें घायलों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने में मदद करने के निर्देश दिए हैं। आंध्र प्रदेश से कुल 10 एम्बुलेंस वाहन यहां पहुंचे हैं।

इस बीच, कुछ यात्रियों को बालासोर के फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

1000 से ज्यादा लोग मरम्मत कार्यों में जुटे

ओडिशा में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बाद मरम्मत का काम जारी है। रेल मंत्रालय के मुताबिक, 1000 से ज्यादा लोग मरम्मत के काम में लगे हुए हैं।

हालात को जल्दी सामान्य बनाने के लिए 7 से अधिक पोकलेन मशीनें, 2 दुर्घटना राहत ट्रेन, 3-4 रेलवे और रोड क्रेन तैनात किया गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालेश्वर में घटनास्थल पर पहुंचे। रेल मंत्री ने दुर्घटना वाली जगह पर चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया।

NDRF, IAF, ODRAF की टीमें राहत-बचाव में जुटी

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार ने कहा कि पलटी हुई बोगियों को हटा दिया गया है और एक तरफ से ट्रैक को जोड़ने का काम चल रहा है। शुक्रवार को भीषण दुर्घटना और पटरी से उतरने से प्रभावित यात्रियों को लेकर बालासोर से एक विशेष ट्रेन रविवार की तड़के चेन्नई पहुंचाया गया।

सात राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें, पांच ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) इकाइयां और 24 अग्निशमन सेवाएं और आपातकालीन इकाइयां बचाव कार्यों में लगातार जुटी हुई हैं।भारतीय वायु सेना (IAF) ने मृतकों और घायलों को निकालने के लिए Mi-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए।

सीएम रेड्डी ने मदद के लिए किया उच्च स्तरीय समिति गठन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की समीक्षा के लिए कल बैठक भी की थी। उन्होंने शनिवार को आईटी मंत्री जी अमरनाथ की मौजूदगी में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था।

इसका गठन इसलिए किया गया था क्योंकि दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्यों में शामिल हो सकें। शनिवार सुबह मुख्यमंत्री ने सीएमओ अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति की समीक्षा की थी। उन्हें ओडिशा के सीएमओ और रेलवे अधिकारियों के संपर्क में रहने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.