Move to Jagran APP

ओबामा की सुरक्षा के लिए पुख्‍ता इंतजाम: राजनाथ

अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के भारतीय दौरे को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह बहुत सतर्क हैं। राजनाथ का कहना है कि ओबामा की सुरक्षा के लिए कड़े और पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। ओबामा 25 जनवरी को तीन दिनों के लिए भारत के दौरे पर आ रहे हैं।

By T empEdited By: Wed, 21 Jan 2015 03:27 PM (IST)
ओबामा की सुरक्षा के लिए पुख्‍ता इंतजाम: राजनाथ

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारतीय दौरे को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह बहुत सतर्क हैं। राजनाथ का कहना है कि ओबामा की सुरक्षा के लिए कड़े और पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ओबामा 25 जनवरी को तीन दिनों के लिए भारत के दौरे पर आ रहे हैं।

बराक ओबामा इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में विशेष अतिथि होंगे। 25 जनवरी को ओबामा भारत पहुंच जाएंगे। राजनाथ सिंह का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि भारत में ओबामा को सात परत की सुरक्षा दी जाएगी, ताकि कोई परिंदा भी उन्हें छू न पाए। गणतंत्र दिवस की परेड में राजपथ पर ओबामा की निगरानी के लिए एक विशेष दल का गठन किया गया है, जो राजपथ के साथ-साथ इसके आसपास के क्षेत्र पर भी पैनी नजर रखेगा।

राजनाथ सिंह से जब ओबामा की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं, कहीं कोई समस्या नहीं है।' बताया जा रहा है कि राजधानी से लेकर बॉर्डर तक सुरक्षा के कड़े घेरे में हैं। ओबामा तीन दिनों तक भारत में रहेंगे और इस दौरान वह ताजमहल देखने आगरा भी जाएंगे।

ओबामा के लिए सेटेलाइट से खोजे आठ आपातकालीन रास्ते

ओबामा को नहीं आना चाहिए