Move to Jagran APP

जगन्नाथ मंदिर आतंकियों के निशाने पर, NSG टीम ने की सुरक्षा व्यवस्था की जांच

प्रसिद्ध बाबा जगन्नाथ का मंदिर आतंकवादियों के निशाने पर है जिसके बाद एनएसजी द्वारा मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जा रही है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Mon, 28 Aug 2017 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2017 10:15 AM (IST)
जगन्नाथ मंदिर आतंकियों के निशाने पर, NSG टीम ने की सुरक्षा व्यवस्था की जांच

भुवनेश्वर (जेएनएन)। खुफिया सूचना के मुताबिक पुरी का प्रसिद्ध बाबा जगन्नाथ का श्रीमंदिर आतंकवादियों के निशाने पर है। खुफिया सूचना के आधार पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की टीम ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की है।

loksabha election banner

सूचना के मुताबिक एनएसजी के तीन अधिकारियों ने श्रीमंदिर के अंदर एवं बाहर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कमांडेंट मेजर विकास गुरुम, असिस्टेंट कमांडेंट सुनील कुमार सिंह एवं रेंजर करण धीर इस टीम में शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक टीम का 28 अगस्त को पुरी आने का कार्यक्रम था, लेकिन अधिकारी अचानक यहां पहले ही पहुंच गए।

यह अत्यंत ही संवेदनशील प्रसंग होने के कारण उनके कार्यक्रम की गोपनीयता बनाए रखने के लिए ऐसा किए जाने की बात कही जा रही है। भुवनेश्वर से कार के जरिये तीनों अधिकारी पुरी सिंहद्वार पहुंचे। पुरी में श्रीमंदिर सुरक्षा प्रशासक प्रफुल्ल मिश्र एवं सिंहद्वार थाना अधिकारी ने इन अधिकारियों को जानकारी दी। एनएसजी के अधिकारियों ने मुक्ति मंडप, आनंद बाजार व म्यूजियम आदि स्थानों का निरीक्षण करने के बाद श्रीमंदिर परिसर में मौजूद विभिन्न दुकानदारों से पूछताछ की।

बाद में सेवायतों के मोटरसाइकिल स्टैंड तथा कुछ अन्य चीजों के संदर्भ में जानकारी ली। प्रफुल्ल मिश्र ने कहा है कि एनएसजी की टीम का यह पहला दौरा है, यदि जरूरत पड़ेगी तो ये अधिकारी पुन: सर्वेक्षण को आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पुरी में मूसलाधार बारिश, आज रद रहेगी पुरी-राउरकेला सवारी गाड़ी

यह भी पढ़ें: स्नान पूर्णिमा पर भगवान जगन्नाथ ने किया महास्नान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.