नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री न बन पाने की भविष्यवाणी और ऐसा होने पर प्रतिज्ञा करने वालों के लिए अब उसे पूरा करने का वक्त आ गया है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, ज्ञानपीठ पुरस्कार प्राप्त प्रख्यात कन्नड़ लेखक डॉ यू आर अनंतमूर्ति, बॉलीवुड अभिनेता कमाल खान जैसे कई लोगों ने मोदी के पीएम बनने पर अलग-अलग कसमें खाई थी। अब जबकि इनके लिए पूरा करने का वक्त है। आइए जानते हैं किसने क्या कहा था-

..तो देश छोड़ दूंगा

ज्ञानपीठ और पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात कन्नड़ लेखक डॉ यू आर अनंतमूर्ति ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो वह देश छोड़ कर चले जाएंगे। उन्होंने एक समारोह में कहा था कि वह ऐसे देश में नहीं रहना चाहते जहां मोदी प्रधानमंत्री हों। अनंतमूर्ति का मानना है कि मोदी जैसे व्यक्ति के प्रधानमंत्री बनने पर देश में डर की भावना फैलेगी। अनंतमूर्ति के इस बयान से नाराज भाजपा समर्थकों ने उनके खिलाफ फेसबुक कैंपेन भी चलाया। यह तय हो जाने के बाद कि मोदी पीएम बनेंगे, उनके समर्थकों ने अनंतमूर्ति के लिए पाकिस्तान का टिकट भेजा है। इसमें उनके लिए 17 मई को श्रीलंकाई एयरलाइंस से कोलंबो के रास्ते कराची जाने का कार्यक्रम था। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद ही यात्रा खर्च का भुगतान करने की बात भी कही गई थी।

..सेक्स चेंज कराकर शादी कर लूंगा

बॉलीवुड अभिनेता व रियलिटी शो बिग बॉस-3 के विवादित प्रतियोगी रहे कमाल खान ने नरेंद्र मोदी के जीतने पर देश छोड़ने की बात कही थी। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि अपने वादे के तहत वह देश छोड़कर 10 साल के लिए दुबई चले गए। लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि मेरा चैलेंज है कि अगर मोदी भारत के प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं अपना सेक्स परिवर्तन करवा लूंगा और करण जौहर से शादी कर लूंगा। उन्होंने देश तो छोड़ दिया लेकिन दूसरी प्रतिज्ञा पूरी कब करेंगे, यह सवाल लोग अब सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं।

..कर्नाटक छोड़ राजनीति से संन्यास ले लूंगा

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा था कि अगर मोदी के नेतृत्व में सरकार बनती है तो वह कर्नाटक छोड़ देंगे और राजनीतिक संन्यास ले लेंगे। इस पर चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने चुटकी भी ली थी और कहा था, 'देवगौड़ा जी आप बुजुर्ग व्यक्ति हैं। आप भारत के पूर्व प्रधानमंत्री हैं। मैं आपके बेटे की तरह हूं। सार्वजनिक तौर पर मैं वादा करता हूं कि अगर यहां रहने में दिक्कत है तो मैं प्रार्थना करता हूं कि आप चिंतित न हों। मैं आपके लिए गुजरात में सभी तरह के प्रबंध कर दूंगा। अगर आप ओल्डएज होम में रहना चाहते हैं, घर में, फार्म हाउस में रहना चाहते हैं या आप मेरे घर में रहना चाहता हैं। मैं बेटे से बढ़कर आपकी सेवा करूंगा।' मोदी ने कहा था, 'नरेंद्र मोदी आपको आदर और सम्मान देने के लिए सब कुछ करेगा। देवगौड़ा जी, मैं आपका स्वागत करता हूं और आप यह सोचें कि आपका गुजरात में भी एक पुत्र है जो आपकी सेवा करने के लिए तैयार है। अब देखना यह है कि देवेगौड़ा अपनी प्रतिज्ञा पूरी करते हैं या नहीं।

पढ़ें : नमो ब्रिगेड ने अनंतमूर्ति को भेजा पाक का टिकट

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप