Move to Jagran APP

अब POK को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, बोले- सरकार ले फैसला, सेना हर-दम तैयार, देखें- Video

बिपिन रावत ने कहा अगला एजेंडा पीओके को पुनः प्राप्त करना है और इसे भारत का हिस्सा बनाना है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:39 PM (IST)
अब POK को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, बोले- सरकार ले फैसला, सेना हर-दम तैयार, देखें- Video
अब POK को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, बोले- सरकार ले फैसला, सेना हर-दम तैयार, देखें- Video

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से Article 370 को हटाया है, तब से POK(गुलाम कश्मीर) को भी भारत के अंदर लाने की बात की जा रही है। आम जनता तो आम जनता. लेकिन सरकार में बड़े पदों पर पदासीन लोग भी POK पर बड़े बयान दे रहे है। मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा था कि हमारा अगला लक्ष्य गुलाम कश्मीर में तिरंगा लहराना है। इसपर अब जहां सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी बड़ा बयान दिया है।

loksabha election banner

पत्रकार द्वारा जब बिपिन रावत से जितेंद्र सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, 'अगला एजेंडा पीओके को पुनः प्राप्त करना है और इसे भारत का हिस्सा बनाना है'। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान को आईना दिखाया। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने का राग अलापने वाला पाकिस्तान अब खुद पूरी दुनिया में एक्सपोज हो गया है।

साथ ही उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटाना मोदी सरकार के पहले 100 दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। इससे देश के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का संपूर्ण एकीकरण हो गया है। ऐसे में हमारा अगला लक्ष्य गुलाम कश्मीर में तिरंगा लहराना है।

सेना तैयार
बिपिन रावत ने कहा, 'पीओके के लिए एजेंडा तैयार, भारत का हिस्सा बनाएंगे'। हालांकि उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सरकार फैसला लेती है। एक बार सरकार आदेश दे तो जो अन्य संस्थाएं है वह तैयारियां करेंगी। वहीं जब उनसे सेना पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'सेना हर-दम तैयार है, हमेशा से'।

जान दे देंगे- शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि पीओके और अक्साई चिन जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है और उसके लिए जान दे देंगे। उन्होंने कहा था, 'मै जब-जब जम्मू-कश्मीर पर बोलता हूं तब-तब पीओके और अक्साई चीन इसका हिस्सा होता है'।

पाकिस्‍तान से अब सिर्फ गुलाम कश्‍मीर पर होगी बात
370 को हटाए जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, 'जम्‍मू-कश्‍मीर के विकास के लिए वहां अनुच्‍छेद 370 को समाप्त किया गया है। इस पर पाकिस्‍तान बेवजह तिलमिलाया हुआ है। वह पड़ोसी दूसरे देशों के दरवाजे खटखटा रहा है, लेकिन पूरे विश्‍व में उसे कहीं भी समर्थन नहीं मिल रहा।

उन्‍होंने कहा कि अब पाकिस्‍तान से तभी बातचीत हो सकती है जब वह आतंकवाद का समर्थन करना बंद कर देगा। अब पाकिस्‍तान से बातचीत होगी तो सिर्फ गुलाम कश्‍मीर पर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.