Move to Jagran APP

मुरथल में महिलाओं के साथदुष्कर्म की पुष्टि नहीं: हरियाणा

पिछले महीने जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मुरथल में महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म नहीं हुआ था। हरियाणा सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट में ऐसे आरोपों की पुष्टि के लिए अभी तक कोई भी साक्ष्य नहीं मिलने का दा

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 02:22 AM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 04:40 AM (IST)
मुरथल में महिलाओं के साथदुष्कर्म की पुष्टि नहीं: हरियाणा

नई दिल्ली। पिछले महीने जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मुरथल में महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म नहीं हुआ था। हरियाणा सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट में ऐसे आरोपों की पुष्टि के लिए अभी तक कोई भी साक्ष्य नहीं मिलने का दावा किया है। मनोहर खट्टर सरकार का कहना है कि मुरथल के पास मिले महिलाओं के कुछ कपड़ों को आसपास की दुकानों से लूटे गए हो सकते हैं। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार इस घटना की जांच कर रही है।

loksabha election banner

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हरियाणा सरकार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मुरथल में ढाबे के पास महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना सही नहीं हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार घटना की पुष्टि के लिए अभी तक न तो कोई गवाह मिला है और न ही किसी पीडि़त ने इसकी शिकायत की है। ऐसे में मीडिया में छपी सुनी-सुनाई बातों पर आधारित खबरों के सही होने की गुंजाइश कम है।

मुरथल कांड : फिर खंगाले जाएंगे हाईवे पर लगे सीसीटीवी के रिकॉर्ड

मुरथल ढाबे के पास खेतों में पड़े मिले महिलाओं के कुछ कपड़ों के बारे में हरियाणा सरकार का कहना है कि ये कपड़े आसपास की दुकानों से लूटे गए हो सकते हैं। आंदोलन के दौरान ढाबे के नजदीक कई दुकानों को लूट लिया गया था। इसी क्रम में कुछ कपड़े खेतों में गिर गए होंगे। लेकिन साथ ही हरियाणा सरकार ने यह भी स्वीकार किया है कि इस मामले की जांच जारी है और सच्चाई का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.