जागरण संवाददाता, कोलकाता। केरल में निपाह वायरस से हुई मौत के बीच पश्चिम बंगाल में भी इसका आतंक फैल रहा है। मुर्शिदाबाद के ही एक और मरीज को निपाह से पीड़ित होने की आशंका पर कोलकाता के बेलियाघाटा इनफेक्सस डिजीज (आइडी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसका नाम असीत मंडल है। वह केरल में कार्यरत था। वहीं से उसे बुखार आना शुरू हो गया था। इसके बाद वह मुर्शिदाबाद लौट आया। वहां के अस्पताल में दिखाने के बाद डॉक्टरों ने कोलकाता के आइडी अस्पताल में रेफर कर दिया। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंडल के निपाह से पीडि़त होने की पुष्टि नहीं की गई है।

गौरतलब है कि चार दिन पहले मुर्शिदाबाद के रेजीनगर के रहने वाले शफीकुल शेख नाम के एक व्यक्ति को इलाज के लिए कोलकाता के बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शफीकुल कर्नाटक में राजमिस्त्री का काम करता था। 15 दिन पहले उसे तेज बुखार हुआ और दवा लेने के बावजूद बुखार उतर नहीं रहा था। इसके बाद वह रेजीनगर स्थित अपने घर लौट आया। मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर मेडिकल कॉलेज में परिजनों ने जब उन्हें दिखाया तो जांच के दौरान डॉक्टरों ने निपाह वायरस के संक्रमण की आशंका जताई और कोलकाता के बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भेज दिया।

हालांकि, अस्पताल की ओर से वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन शफीकुल को आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। राहत वाली बात यह है कि इलाज के बाद उसकी हालत में थोड़ा सा सुधार है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021