मुंबई, मिड डे। मुंबई से एक नाबालिग बच्ची की हत्या की बेहद दर्दनाक घटना सामने आयी है। उत्तान सागरी पुलिस ने बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की भी आशंका जाहिर की है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 38 वर्षीय, मुख्य आरोपी जिसने बच्ची को छह माह पहले गोद लिया है वो फिलहाल फरार है। आरोपी रिश्ते में बच्ची का चाचा बताया जा रहा है। पुलिस ने कसारा घाट से लड़की का शव सीमेंट से ढके हुए लोहे के ड्रम के अंदर से बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने छह माह पहले इस बच्ची को अच्छी शिक्षा और परवरिश का वादा कर  उसकी मां से गोद लिया था। 

क्या है मामला

औरंगाबाद की रहने वाली हिना चौहान के पति की एक साल पहले मौत हो गई थी। हिना अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ ससुराल में रह रही थी और जैसे तैसे अपना जीवनयापन कर रही थी। जून 2019 में हिना के पति का एक चचेरा भाई प्रकाश राठौड़ (38) उनके घर आया और उसने कहा कि वह हिना की बड़ी बेटी को गोद लेना चाहता है और उसे अपने साथ ठाणे ले जाएगा और अच्छी परवरिश और शिक्षा की सारी जिम्मेदारी अब उसकी ही होगी। 

प्रकाश नौ साल की बच्ची को अपने साथ ठाणे ले आया, एक माह तक बच्ची की मां हिना के संपर्क में रहा और बच्ची की खैर खबर की सूचना उसकी मां तक पहुंचती रही, लेकिन उसके बाद अचानक उसके फोन आने बंद हो गये। बच्ची से कोई संपर्क न होने के बाद मां विचलित होने लगी चिंतित मां अपने परिवार के साथ कन्नाड ग्रामीण पुलिस स्टेशन पहुंची। 

पुलिस ने उन्हें उत्तान सागरी जाने के लिए कहा । 4 दिसंबर को हिना अपने परिवार के साथ उत्तान पहुंची उसने देखा कि राठौड़ के घर पर ताला लगा हुआ था। घबरायी मां ने राठौड़ के खिलाफ केस दर्ज करवाया। पुलिस की जांच में पता चला कि राठौड़ कुछ दिनों से बाहर गया हुआ है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी। जांच के दौरान प्रकाश की पत्नी ने बताया कि उसने कुछ दिन पहले एक टैम्पो किराये पर लिया था। उसके बाद पुलिस ने टैम्पो चालक को ढूंढा, चालक ने बताया कि प्रकाश अपने साथ एक लोहे का ड्रम लाया था जिसे उसने कसारा घाट में फेंक दिया था। 

ठाणे (ग्रामीण) के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय कुमार ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कसारा घाट से एक लोहे का ड्रम बरामद किया है जिसमें एक लड़की का कंकाल और उसके कपड़े सीमेंट के मिश्रण के साथ मिले थे। पुलिस ने इस मामले में टैंपो चालक और प्रकाश राठौड़ की पत्नी को हिरासत में ले लिया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार है। 

मुंबई की जय भारत सोसायटी में शिशु का शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस