Move to Jagran APP

Tamil Nadu Rain:तमिलनाडु में भारी बारिश से 15 लोगों की मौत, सरकार की तरफ से सभी लोगों को 4 लाख रुपये का मुआवजा

Tamil Nadu Rain बताया जा रहा है कि कोयंबटूर में भारी बारिश से तीन मकान जमींदोज हो गए हैं। मेट्टुपालयम में सोमवार सुबह हुए इस हादसे में अब तक 9 शव बरामद किए जा चुके हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 03:38 PM (IST)
Tamil Nadu Rain:तमिलनाडु में भारी बारिश से 15 लोगों की मौत, सरकार की तरफ से सभी लोगों को 4 लाख रुपये का मुआवजा

कोयंबटूर, प्रेट्र। Tamil Nadu Rain तमिलनाडु के कोयंबटूर में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोयंबटूर में भारी बारिश से तीन मकान जमींदोज हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कोयंबटूर के निकट नादूर गांव में भारी बारिश के कारण 15 फीट उंची दीवार ढह गई। दीवार की चपेट में आने से 10 महिलाअों हित 15 लोगों की मौत हो गई। मलबे में दबे बाकी लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसे स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग चला रहा है। वहीं, अब तमिलनाडु सरकार इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपयों का मुआवजा देगी। 

loksabha election banner

पुलिस ने कहा कि तमिलनाडु के मेट्टुपालयम में भारी बारिश के कारण चार घरों की दीवार गिरने से चार महिलाओं सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि घरों में कई लोग थे। भारी बारिश के कारण एक निजी परिसर की दीवार जर्जर हो गई थी। पुलिस ने बताया कि राहत व बचाव कर्मियों ने अब तक नौ शव निकाले हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी ने अनुसार तमिलनाडु में हो रही भारी बारिश के कारण चेन्नई के कोराट्टूर में कई घरों में पानी घुस गया है। सड़कों पर भारी जल जमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि तमिलनाडु के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है। बता दें कि चेन्नई में भारी बारिश के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई।

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है। भारी बारिश की आशंका के चलते मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी की सोमवार को होने वाली परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.