Move to Jagran APP

रांची में एनआइए को खुदाई में मिले आतंकियों के दस्तावेज

पटना सीरियल बम ब्लास्ट को लेकर रांची में राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआइए] की दबिश जारी है। आतंकियों की निशानदेही पर धुर्वा थाना क्षेत्र के सिठियो गांव में सोमवार शाम फिर खुदाई की गई। इसमें प्लास्टिक के थैले में कुछ दस्तावेज व तार मिले हैं। इस तार का इस्तेमाल बम बनाने में किया जाता है।

By Edited By: Published: Tue, 10 Jun 2014 01:49 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jun 2014 01:49 AM (IST)
रांची में एनआइए को खुदाई में मिले आतंकियों के दस्तावेज

रांची [जासं]। पटना सीरियल बम ब्लास्ट को लेकर रांची में राष्ट्रीय जांच एजेंसी [एनआइए] की दबिश जारी है। आतंकियों की निशानदेही पर धुर्वा थाना क्षेत्र के सिठियो गांव में सोमवार शाम फिर खुदाई की गई। इसमें प्लास्टिक के थैले में कुछ दस्तावेज व तार मिले हैं। इस तार का इस्तेमाल बम बनाने में किया जाता है।

loksabha election banner

एनआइए टीम ने आतंकी इम्तियाज के बड़े भाई अख्तर के अलावा आतंकी तारिक के भाई तौफिक से पूछताछ की। इसके बाद दोनों के साथ गिरफ्तार आतंकी इफ्तिखार, हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, मुजिबुल्ला को लेकर एनआइए टीम सिठियो के पास स्थित पहाड़ी पर गई। पहाड़ी पर हैदर व अन्य आतंकी अपने नए कैडर को प्रशिक्षित करते थे। यहां छानबीन करने के बाद रिंग रोड के पास स्थित पुल के बगल में खुदाई की गई। जहां से थैले में दस्तावेज व तार मिले।

सूत्रों ने बताया है कि बरामद दस्तावेज से कई अहम सुराग मिले हैं। इनके आधार पर जांच की जा रही है। बम बनाने में माहिर हैदर अली ने विस्फोटकों से संबंधित जानकारियां भी एनआइए को दी है। उसने बताया है कि अपर बाजार स्थित दुकान से वह बारूद लेता था। उसने पटना व गया ब्लास्ट में लगे बम व लोटस कंपनी के टाइमर के बारे में भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं।

एनआइए ने रांची में बरामद किए विस्फोटक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.