Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में छह स्थानों पर NIA के छापे, 2.98 लाख रुपये और आपत्तिजनक सामग्री मिली; IED धमाके से जुड़ा मामला

2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान आईईडी धमाके मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छह स्थानों पर छापेमारी की। इस हमले में आईटीबीपी का एक हेड कॉंस्टेबल जख्मी हुआ था। फरवरी 2024 में एनआईए ने मामले की जांच को अपने हाथ में लिया। जांच के दौरान नक्सली कनेक्शन सामने आया था। छापेमारी में नकदी और मोबाइल फोन मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Fri, 14 Jun 2024 01:07 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में छह स्थानों पर एनआईए की छापेमारी।

एएनआई, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान 2.98 लाख रुपये की नकद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की। शुक्रवार को यह जानकारी एजेंसी ने साझा की। यह छापेमारी 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान एक पोलिंग पार्टी के काफिले पर नक्सली आईईडी हमले से जुड़े मामले में की गई।

यह भी पढ़ें: 'जनता ने बीजेपी के अहंकार को रोका, मगर RSS को करना पड़ेगा ये काम', संजय राउत के बयान से बढ़ी सियासी हलचल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के बड़ेगोबरा गांव के नक्सल प्रभावित इलाके में छह संदिग्धों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की। प्रतिबंधित नक्सली संगठन के मैनपुर-नुआपाड़ा डिवीजन के समर्थकों और ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करने वाले संदिग्धों के परिसरों से तलाशी के दौरान 2,98,000 रुपये की नकदी और कई मोबाइल फोन एनआईए को मिले।

हेड कांस्टेबल हुआ था घायल

बता दें कि नवंबर 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान इस हमले में इंडो-तिब्बत बटालियन पुलिस (आईटीबीपी) का एक हेड कॉंस्टेबल घायल हो गया था। फरवरी 2024 में मामले को एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया था। जांच में एनआईए ने हमले के अपराधियों के रूप में नक्सलियों की पहचान की थी।

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना को मिला स्वदेशी 'Nagastra–1', दुश्मन के घर में घुसकर मचा देगा तबाही; जानें इसकी खासियत