Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: पुलवामा आतंकी हमले में एनआइए ने दोबारा दर्ज किया मामला

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस से पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की जांच की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:56 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: पुलवामा आतंकी हमले में एनआइए ने दोबारा दर्ज किया मामला
Pulwama Terror Attack: पुलवामा आतंकी हमले में एनआइए ने दोबारा दर्ज किया मामला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस से पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की जांच की। यह जानकारी एनआइए के अधिकारियों ने दी। एनआइए के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने इस मामले में फिर से केस दर्ज किया है। इस आतंकी हमले की जांच के लिए एजेंसी ने एक टीम गठित की है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए हैं।  

loksabha election banner

राज्य पुलिस ने 14 फरवरी को अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन में एक आत्मघाती हमलावर द्वारा खुद को सीआरपीएफ की बस में टक्‍कर मारकर उड़ा देने के बाद मामला दर्ज किया था, जो जम्मू से श्रीनगर के रास्ते में 2,500 कर्मियों के एक काफिले का हिस्सा थी।

अधिकारियों ने कहा कि एनआइए पहले ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में विस्फोट स्थल से विस्फोटक सामग्री इकट्ठा कर चुकी है और बमबारी के बाद पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लगभग एक दर्जन लोगों से पूछताछ में जुटी है। एजेंसी ने वरिष्ठ पुलिस, खुफिया और सेना के अधिकारियों से भी मुलाकात की है, जो भी सबूत उन्होंने इकट्ठा किए हैं।

एनआइए आतंकवादी हमले की योजना और क्रियान्‍वयन की जांच करेगा, जो राज्य में तीन दशकों के उग्रवाद का दूसरी घटना है। इससे पहले वर्ष 2000 में एक 17 वर्षीय कश्मीरी लड़के ने श्रीनगर स्थित सेना छावनी के बाहर खुद को उड़ा लिया था, जिससे सेना के तीन जवान मारे गए थे।

सोमवार को 14 फरवरी के हमले के 12 किमी दूर पुलवामा के पिंगलान इलाके में 16 घंटे के ऑपरेशन में तीन जैश आतंकवादी मारे गए थे। हमले में सेना के एक प्रमुख और चार सुरक्षाकर्मियों की भी जान चली गई। पुलिस और सेना ने मंगलवार को घोषणा की कि ये आतंकवादी पिछले गुरुवार के हमले के लिए जिम्मेदार थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.