नई दिल्ली, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने दिल्ली हवाई अड्डे पर दुबई से आए एक 44 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआइएफ) द्वारा भेजे जाने वाले कोष से संबंधित मामले में की गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि मुहम्मद आरिफ गुलामबशीर धरमपुरिया गुजरात के वलसाड जिले का रहने वाला है। उसे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आइजीआइए) पर गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से दुबई और यूएई में छिपकर यह पूछताछ और गिरफ्तारी से बचता आ रहा था। एनआइए ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर रखा था। गिरफ्तारी के समय वह दुबई से दिल्ली पहुंचा था।

एफआइएफ संचालकों द्वारा भेजा जाने वाला कोष हासिल करने से संबंधित मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है। भारत में गैरकानूनी गतिविधि चलाकर अस्थिरता पैदा करने के लिए पाकिस्तानी आतंकी संगठन हवाला आपरेटरों के माध्यम से अपने लोगों तक पैसे भेजता था।

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को एनआइए की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। जनवरी में संघीय जांच एजेंसी ने देश भर में इस मामले में छापामारी की थी।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप