Move to Jagran APP

vardhman Blast में शामिल 10 लाख का इनामी आतंकी को एनआइए ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

एनआइए को बर्धमान विस्फोट कांड में शामिल मुख्य आरोपितों में से एक जेएमबी आतंकी हबीबुर रहमान को बेंगलुरु से गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 09:48 PM (IST)
vardhman Blast में शामिल 10 लाख का इनामी आतंकी को एनआइए ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार
vardhman Blast में शामिल 10 लाख का इनामी आतंकी को एनआइए ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) को बर्धमान विस्फोट कांड में शामिल मुख्य आरोपितों में से एक जेएमबी आतंकी हबीबुर रहमान को बेंगलुरु से गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। दो अक्टूबर 2014 में बर्धमान के खागड़ागढ़ में हुए विस्फोट में आतंकी संगठन जेएमबी के दो सदस्यों की मौत हो गई थी। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

loksabha election banner

जांच में पश्चिम बंगाल में जेएमबी की सक्रियता उजागर हुई थी। इस मामले की प्रारंभिक जांच पश्चिम बंगाल पुलिस ने शुरू की थी, लेकिन बाद में जांच एनआइए को सौंप दी गई थी। मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया गया था। एनआइए ने हबीबुर रहमान के ठिकाने से संबंधित जानकारी देने के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। रहमान ब्लास्ट के मास्टरमाइंड कौसर का करीबी सहयोगी है। एनआइए ने सोमवार को बेंगलुरु से हबीबुर रहमान को गिरफ्तार कर लिया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले आज ही सियालदह और हावड़ा रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (आइएसआइएस) के कई दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे आशंका जताई गई है की इन आतंकियों का जेएमबी के साथ-साथ आइएसआइएस आतंकी संगठन के साथ भी संबंध है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.