Move to Jagran APP

शोरूम में नई कार का बहू से कराया मुहूर्त, कांच फोड़कर दूसरी कार पर जा गिरी

(फाइल फोटो) बहू ने कार चालू की और थोड़ी आगे बढ़ाकर ब्रेक लगाया तो पैर ब्रेक की बजाए एक्सीलरेटर पर चला गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 10:47 PM (IST)
शोरूम में नई कार का बहू से कराया मुहूर्त, कांच फोड़कर दूसरी कार पर जा गिरी

इंदौर, राज्‍य ब्‍यूरो। शहर के बीआरटीएस रोड स्थित एक कार शोरूम में एरोड्रम क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार मंगलवार को कार खरीदने आया। शोरूम के सेल्स कंल्सटेंट नमन तिवारी ने बताया कि परिवार ने कार पहले से ही बुक कर दी थी। मंगलवार दोपहर करीब 3:30 बजे कार खरीदने वाले पति-पत्नी और सास-ससुर शोरूम पहुंचे। मुहूर्त के लिए सास ने बहू को कार चलाकर थोड़ी-सी आगे बढ़ाकर बंद करने के लिए कहा। इसी दौरान बहू से कार नहीं संभली और वह शोरूम के कांच फोड़कर तीन फीट नीचे दूसरी कार पर जा गिरी। हादसे में दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। 

इंदौर के शोरूम में हुई घटना, दोनों कारें क्षतिग्रस्त

जानकारी के अनुसार, बहू की मुहूर्त ड्राइव के वक्त उसका बेटा भी पास की सीट पर बैठा था। बहू ने कार चालू की और थोड़ी आगे बढ़ाकर ब्रेक लगाया तो पैर ब्रेक की बजाए एक्सीलरेटर पर चला गया। परिवार जो कार खरीद रहा था वह करीब साढ़े सात लाख रुपये की है और जिस कार पर वह गिरी उसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

दोनों गाड़ि‍यों का बीमा है, इसलिए परिवार को कारों में हुए नुकसान की राशि जमा नहीं करनी पड़ेगी। शोरूम को हुए नुकसान की पूर्ति के लिए कार खरीदने आए परिवार और शोरूम मालिक ने आपस में 50 फीसद खर्च वहन करने पर समझौता कर लिया है। शोरूम संचालक ने परिवार की जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

आमतौर पर सही तरीके से ड्राइविंग की जानकारी नहीं होने और आत्‍मविश्‍वास की कमी के कारण ऐसी दुर्घटनाएं देखने को मिलती हैं। कई बार बड़ी दुर्घटना का कारण बनती है। अगर आपको ड्राइविंग की सही जानकारी न हो तो बिना किसी सहयोगी के कार या किसी अन्‍य गाड़ी पर हाथ आजमाना ठीक नहीं है। अपने साथ-साथ दूसरे की भी दुर्घटना का कारण बनते हैं।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.