Move to Jagran APP

NEET PG स्थगित नहीं होगी, निर्धारित तारीख पर 21 मई को ही होगी परीक्षा, पीआइबी ने जारी नोटिस को फर्जी बताया

पीआइबी ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के नाम से जारी नोटिस को फर्जी बताया है। बता दें कि मीडिया के एक हिस्से में परीक्षा स्थगित होने की खबर आई थी जिसके बाद यह पत्र सूचना कार्यालय ने कहा कि इस साल की नीट-पीजी स्थगित नहीं की गई है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 06:31 AM (IST)
परीक्षा स्थगित नहीं की गई है। यह 21 मई, 2022 को ही होगी।

नई दिल्ली, प्रेट्र। पत्र सूचना कार्यालय (पीआइबी) ने शनिवार को कहा कि इस साल की नीट-पीजी स्थगित नहीं की गई है। यह परीक्षा 21 मई की निर्धारित तारीख को ही होगी। इसने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के नाम से जारी वह नोटिस 'फर्जी' है, जिसमें कहा गया है कि यह परीक्षा अब नौ जुलाई को होगी। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीइएमएस) ने भी शनिवार को संबंधित पक्षों को आगाह किया कि वे उसके नाम से जारी हो रही 'फर्जी एवं मिथ्या सूचना' को लेकर सतर्क रहें।

loksabha election banner

फर्जी नोटिस में किया गया दावा

यह बयान मीडिया के एक हिस्से में आई इस खबर के बाद आया है कि इस साल की नीट-पीजी को स्थगित कर दिया गया है और अब यह नौ जुलाई को होगी। पत्र सूचना कार्यालय के 'फैक्ट चेक' हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के नाम से जारी एक फर्जी नोटिस में दावा किया गया है कि नीट-पीजी स्थगित कर दी गई है, जबकि परीक्षा स्थगित नहीं की गई है। यह 21 मई, 2022 को ही होगी।

एनबीइएमएस वर्तमान में स्वीकृत विशेषज्ञताओं में पोस्ट ग्रेजुएट और पोस्ट-डाक्टोरल परीक्षा आयोजित करता है। इससे चिकित्सकों को क्रमश: डिप्लोमेट आफ नेशनल बोर्ड (डीएनबी) और डाक्टरेट आफ नेशनल बोर्ड (डीआरएनबी) का दर्जा मिलता है।शनिवार को जारी नोटिस में एनबीईएमएस ने कहा कि वह अपनी गतिविधियों से संबंधित विभिन्न नोटिस सिर्फ अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करता है। इसने कहा, हितधारकों को एनबीईएमएस के बारे में प्रामाणिक जानकारी के लिए संबंधित वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.