Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal: क्या सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को मिलेगी राहत? जमानत याचिका पर शुक्रवार को आएगा फैसला

Arvind Kejriwal Bail Hearing सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगा। कोर्ट केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें एक्साइज पॉलिसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती दी गई है। ईडी ने एक्साइज पॉलिसी के मामले में 21 मार्च को केजरीवाल की गिरफ्तारी की थी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Thu, 11 Jul 2024 08:47 PM (IST)
Arvind Kejriwal: क्या सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को मिलेगी राहत? जमानत याचिका पर शुक्रवार को आएगा फैसला
सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगा।

एएनआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगा। कोर्ट केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें एक्साइज पॉलिसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती दी गई है। 

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार करने के बाद ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए उन्हें 10 मई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम रिहाई दी गई थी, जोकि 2 जून को समाप्त हो गई थी।

इधर, ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई नौ सितंबर को होगी। हाईकोर्ट ने उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है।

भाजपा ने साधा निशाना

केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि घोटाले में केजरीवाल की भूमिका से उनके राजनीतिक करियर पर सवालिया निशान लग गया है। वैष्णव ने शराब घोटाले में ईडी की चार्जशीट को लेकर यह टिप्पणी की।

ईडी का दावा- केजरीवाल को थी घोटाले की जानकारी

ईडी की चार्जशीट के अनुसार, शराब घोटाला में आम आदमी पार्टी शामिल है। केजरीवाल को इससे मिले पैसों की पूरी जानकारी थी। केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का कुछ हिस्सा गोवा के होटल में ठहरने के लिए सीधे तौर पर इस्तेमाल किया था।