Move to Jagran APP

Railways News Shramik trains: अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी स्पेशल श्रमिक ट्रेनें

Railways News Special Shramik trains आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इनमें बुधवार को बिहार के भागलपुर दरभंगा और बरौनी जाने वाली 3 स्पेशल श्रमिक ट्रेनें भी शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 01:14 PM (IST)
Railways News Shramik trains: अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी स्पेशल श्रमिक ट्रेनें
Railways News Shramik trains: अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी स्पेशल श्रमिक ट्रेनें

नई दिल्ली, एएनआइ। Railways News Special Shramik trains: स्पेशल श्रमिक ट्रेनें अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Old Delhi Railway Station) से ही रवाना होंगीं। भारतीय रेलवे की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इनमें बुधवार को बिहार के भागलपुर, दरभंगा और बरौनी जाने वाली 3 स्पेशल श्रमिक ट्रेनें भी शामिल हैं।

loksabha election banner

आनंद विहार से नहीं चलेगी कोई ट्रेन व बस, अफवाह न दे ध्यान : जसमीत सिंह
लॉकडाउन की वजह से जो बहुत से ऐसे विदेशी और दूसरे प्रदेशों के लोग हैं जो दिल्ली में फंसे हुए हैं। जिस वक्त देश में पहले लॉकडाउन का ऐलान हुआ था, तब दिल्ली के श्रमिकों ने अपने प्रदेशों की ओर जाना शुरू कर दिया था। ऐसे लोगों को पुलिस ने पकड़कर रैन बसेरों में रखा हुआ था। क्योंकि केंद्र सरकार का आदेश था जो जहां है वही रहेगा। पिछले कुछ दिनों से सरकारें ऐसे लोगों को उनके प्रदेशों में भेज रही हैं। ऐसे वक्त में अफवाहों का बाजार एक फिर से गर्म को गया है।

इस बाबत पूर्वी जिले के जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने रात को वीडियो संदेश जारी करके कहा है कि आनंद विहार बस अड्डे व रेलवे स्टेशन से कोई बस और रेल नहीं चलेगी। लोग किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भी तरह की अफवाह में आकर आनंद विहार की तरफ न जाएं। इसके साथ ही पुलिस ने आनंद विहार की साइड सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

बता दें लॉकडाउन के शुरूआती दिनों में अफवाह उड़ गई थी कि आनंद विहार से दूसरे प्रदेशों में जाने के लिए बसें चल रही हैं, देखते ही देखते आनंद विहार पर हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए थे। यहां भीड़ जुटने पर दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों पर गाज भी गिरी थी। इसके बाद से दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार के साथ दिल्ली पुलिस पूरी तरह सतर्क हैं कि ऐसे हालात दोबारा न पैदा हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.