नई दिल्ली, जेएनएन। Pulwama Terror Attack में शामिल आतंकियों तक पहुंचने में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देर रात लाल किले के पास से लाजपत राय मार्केट से Jaish e Mohammad के आतंकी को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आतंकी का नाम सज्जाद खान है, जो कि कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। दिल्‍ली की अदालत ने आतंकी सज्‍जाद खान को 29 मार्च तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया है। 

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सज्‍जाद पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सर का करीबी व सहयोगी माना जा रहा है। पकड़े गए आंतकी सज्जाद खान के दो भाई भी जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हुए थे। जिन्हें सेना ने पहले ही एनकाउन्टर में मार गिराया था। स्पेशल सेल के डिप्टी कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आतंकी सज्जाद को दिल्ली में जैश-ए-मुहम्मद द्वारा स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा गया था।  

गौरतलब है कि जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी मुदस्सर अहमद खान उर्फ मुहम्मद भाई का दिमाग था। मुदस्सर को इसी महीने सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। तो वहीं अब उसके एक और करीबी सज्जाद खान को दिल्ली से जिंदा पकड़  लिया गया है। मालूम हो कि 14 फरवरी को हुई इस घटना में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Edited By: Dhyanendra Singh