Move to Jagran APP

Positive India: एक तरफ संक्रमण, दूसरी ओर जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचा रही पुलिस

दिल्ली पुलिस जहां एक तरफ लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सीमाओं और सड़कों पर तैनात है वहीं जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचाकर पुलिस मानवीयता भी दिखा रही है।

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 09:03 AM (IST)
Positive India: एक तरफ संक्रमण, दूसरी ओर जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचा रही पुलिस
Positive India: एक तरफ संक्रमण, दूसरी ओर जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Positive India: दिल्ली पुलिस एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने तो दूसरी ओर लोगों की भूख को मिटाने का प्रयास कर रही है। दिल्ली पुलिस जहां एक तरफ लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सीमाओं और सड़कों पर तैनात है, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंदों को हर संभव मदद भी पहुंचा रही है।

loksabha election banner

एक तरफ से जहां पुलिस लोगों को घरों से निकलने से रोक रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों को खाना, दूध और दवा भी उपलब्ध करा रही है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के कई इलाकों में लोगों को खाना, दूध और दवा उपलब्ध कराई, वहीं सीमाओं पर जांच को और बढ़ा दिया है। किसी भी व्यक्ति को बिना कागजात जांच के दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

नजफगढ़ में पुलिस ने लोगों को दूध के पैकेट उपलब्ध कराए, वहीं चिकित्सकों की टीम के साथ बीमार लोगों को दवा भी वितरित की। का¨लदी कुंज सीमा पर सड़क किनारे और झुग्गियों में रहने वाले लोगों को खाने के पैकेट दिए गए। इस दौरान सबसे अधिक ध्यान इस बात का रखा गया कि लोग एक जगह एकत्र न हो। खाने दिए जाने के समय पहले सैनिटाइजर से लोगों के हाथ साफ कराए गए, इसके बाद उन्हें खाने के पैकेट दिए गए। 

यहां लोगों को एक-एक करके खाने के पैकेट दिए गए। इसके अलावा पुलिस ने उत्तम नगर बस टर्मिनल के पास सड़क पर रहने वाले लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की। दिल्ली पुलिस आपके लिए आपके साथ सदैव दिल्ली पुलिस आपके लिए आपके साथ सदैव.. पुलिस की इस टैगलाइन के हर शब्द का लॉकडाउन के दौरान लोगों को मतलब समझ में आ रहा है। पुलिस लोगों की हर तरीके से मदद कर रही है।

लॉकडाउन के कारण पहाड़गंज, करोलबाग, नबी करीम व महिपालपुर आदि जगह के होटलों में फंसे लोगों व मुखर्जी नगर, मौरिस नगर, तिमारपुर, बुरारी आदि इलाकों में पीजी या किराये के मकानों में फंसे छात्र-छात्राओं की दिल्ली पुलिस हर संभव सहायता कर रही है। पुलिस इनकी खाने-पीने के सामान से लेकर, दूध, फल, दवा के अलावा फोन भी रिचार्ज कराने में मदद कर रही है। इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों के लिए पुलिस टैक्सी की सुविधा भी मुहैया करा रही है। पैसे नहीं, खाना दें पुलिस जरूरतमंदों को खाने पीने का सामान विभिन्न गैर सरकारी संगठनों व दिल्ली पुलिस मेस के जरिए मुहैया करा रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि झुग्गियों व फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को शुरुआती दिनों में लोगों ने पैसे भी बांटे। अब वे पैसे लेने से इन्कार कर रहे हैं और खाने-पीने का सामान मांग रहे हैं। पलायन कर रहे लोगों को भोजन मुहैया करा रही पुलिस वहीं दक्षिणी दिल्ली में भी पुलिस शिद्दत से लोगों की सेवा में जुटी है। दक्षिणी दिल्ली में पुलिस ने तमाम जगह गरीबों को खाने के पैकेट व राशन बांटा। इसके अलावा दिल्ली से पलायन कर रहे लोगों को भी खाना बांटा गया। कालिंदी कुंज बैराज से होते हुए यूपी व बिहार जाने वाले लोगों को सरिता विहार सर्किल के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने खाना बांटा। इसके अलावा दक्षिणी जिले की लोधी कॉलोनी में भी लोगों को खाने का सामान दिया गया। साथ ही वसंत कुंज व गो¨वदपुरी में भी खाने के पैकेट बांटे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.