नई दिल्ली, एएनआइ। Weather Updates: दिल्ली में अभी भी ठंड का कहर जारी है जो कि अगले कुछ दिन भी चलती रहेगी। पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद दिल्ली में अब शीतलहर का प्रकोप है। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में दिन के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, जबकि पिछले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के तापमान में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त देखी गई है।

कोहरे के चलते 22 ट्रेनें समय से लेट

दिल्‍ली-एनसीआर बेहद घने कोहरे की चपेट में है। दिल्ली हवाई अड्डे पर कम दृश्‍यता के चलते पांच विमानों के मार्ग बदले गए जबकि दिल्‍ली से आने जाने वाली 22 ट्रेनें अपने तय समय से काफी देर से चल रही हैं। 

दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों में तेज ठंडी हवा चल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 23 जनवरी से दिल्ली में 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलने का अनुमान है। शीतलहर भी फिर से वापसी करेगी। हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

दिल्ली के सफदरगंज में -2.6 डिग्री  नीचे पहुंचा पारा

मौसम विभाग ने 22 जनवरी के आंकड़े जारी किए हैं। ये आंकड़े दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं। जिसमें साफ देखा जा रहा है कि दिल्ली में ठंड पहले से भी ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के सफदरगंज में बुधवार को पारा -2.6 डिग्री सेलल्सियस नीचे चला गया। पालम में -4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। रिज और आयनगर में पारा अपने सामान्य स्तर 16.4 डिग्री सेल्सियस पर ही बना रहा। 

वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के बरेली में ठंड से लोगों को अब राहत मिलते हुए दिख रही है। बरेली में बुधवार को पारा सामान्य 17.4 से एक डिग्री सेल्सियस ऊपर देखा गया है। बिहार के पूर्णिया में भी पारा सामान्य 17.8 से तीन डिग्री सेल्सियस ऊपर देखा गया है।

हालांकि, उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं हुआ है। सैटेलाइट से देखने पर हल्के बादलों के चलते कोहरे की कोई उपस्थिति नहीं दिख रही है।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस