Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने गला रेतकर की 25 वर्षीय युवक की हत्या, लगाया यह आरोप

नक्सलियों ने 22 वर्षीय युवक उइका हुंगा पर लोगों को नक्सलवाद के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। इस घटना के बाद लोग काफी डर गए हैं इसके मद्देनजर पुलिस ने इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 12:51 PM (IST)
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने गला रेतकर की 25 वर्षीय युवक की हत्या, लगाया यह आरोप
घटना के बाद पुलिस ने इलाके में बढ़ाई सर्चिंग

सुकमा, जेएनएन। बस्तर में नक्सलवाद का तेजी के साथ सफाया हो रहा है। इनके कई बड़े नेताओं ने आत्मसमर्पण कर दिया, लेकिन कुछ नक्सली अभी भी आतंक के रास्ते पर ही चल रहे हैं। अपनी स्थिति को कमजोर होता देख वे ग्रामीणों में दहशत पैदा करने की कोशिश में लगे हैं, ताकि उनका दबदबा बना रहे। आए दिन नक्सली ग्रामीणों को अगुआ कर उनकी हत्या कर रहे हैं। सोमवार को बीजापुर में एक की हत्या करने के बाद अब नक्सली ने सुकमा जिले में एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। नक्सलियों ने युवक पर लोगों को नक्सलवाद के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।

loksabha election banner

मंगलवार की शाम जगरगुंडा के कुंदेड़ के रहने वाले 22 वर्षीय युवक उइका हुंगा की नक्सलियों ने गले पर वार कर हत्या कर दी। नक्सलियों ने हत्या को अंजाम देकर शव को कुंदेड़ मिस्सीगुड़ा के बीच फेंका। मृतक के शव को पुलिस द्वारा मौके पर पहुंकर वहां से लाया गया और पंचनामे के लिए भेजा गया है। घटना के बाद लोगों में भय का भी माहौल है और इसके मद्देनजर पुलिस ने इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है।

नक्सलियों ने पिता की भी की थी हत्या

मिली जानकारी अनुसार 4-5 वर्षों पूर्व उइका हुंगा के पिता की हत्या भी नक्सलियों ने की थी और उनके हत्या के बदले जीवन यापन हेतु जो पैसे मिले थे उससे ट्रैक्टर खरीद गांव में ट्रैक्टर चलाने का कार्य करता था।

ग्रामीणों को नक्सलियों के खिलाफ भड़काने का आरोप

शव के पास फेंके गए पर्चों में नक्सलियों ने युवक पर गांव के नवयुवकों को नक्सलियों के खिलाफ भड़काने के आरोप लगाए हैं, जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई।

कुछ दिन पहले चार ग्रामीणों की हुई थी हत्या

बीजापुर जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर गंगालूर थाना क्षेत्र के डोडी तुमनार और पीड़िया गांव से अगवा किए गए चार ग्रामीणों की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.