Move to Jagran APP

कोरोना वायरस की चपेट में आया NGT अधिकारी, कार्यालय को किया गया सील

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) कार्यालय के सामान्य प्रशासन अनुभाग में तैनात एक अधिकारी कोरोना वायरस (COVID-19) टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 08:34 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 08:34 AM (IST)
कोरोना वायरस की चपेट में आया NGT अधिकारी, कार्यालय को किया गया सील
कोरोना वायरस की चपेट में आया NGT अधिकारी, कार्यालय को किया गया सील

नई दिल्ली, एएनआई। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) कार्यालय के सामान्य प्रशासन अनुभाग में तैनात एक अधिकारी कोरोना वायरस  (COVID-19) टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एनजीटी के रजिस्ट्रार जनरल, आशु गर्ग ने शुक्रवार को  कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले अधिकारी के बारे में पुष्टि की। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय हरित अधिकरण अधिकारी एनजीटी के रजिस्ट्रार जनरल, आशु गर्ग ने शुक्रवार को उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले अधिकारी के बारे में पुष्टि की। अधिकारी ने पिछली बार 19 मई को कार्यालय में भाग लिया था और वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं। सभी कर्मचारी जो व्यक्ति के संपर्क में आए थे, उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन करने के लिए कहा गया है। 

एहतियाती उपाय के रूप में, एनजीटी ने सभी स्टाफ सदस्यों, वादकारियों, वकीलों या जनता के सदस्यों को एनजीटी परिसर में प्रवेश करने से मना किया गया है।  जो 23 मई से गहरी सफाई के लिए सील रहेगा। वहीं बात करें देश में कोरोना संक्रमित मामलों की तो, दे में तेजी से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 128,820 संक्रमित मामले हैं। इनमें से अभी 69597 एक्टिव केस हैं।          

कुल मामलों में से अब तक 51783 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। देश में इस वक्त 3720 लोगों की मौत हो चुकी है।  बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के मामलों में 6,654 मामलों की अब तक सबसे बड़ी बढ़त दर्ज की गई है। कोरोना वायरस से अस वक्त सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में  44582 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य तमिलनाडु हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.