Move to Jagran APP

नक्सलियों की सप्लाई चेन में एक हजार लोगों के नाम सामने आए, अब तक 11 की हो चुकी है गिरफ्तारी

एक दिन पहले ही नक्सलियों को सप्लाई करने वाले और लेवी वसूलने वाले एक भाजपा नेता को पुलिस ने पकड़ा है। कांकेर के कोयलीबेड़ा में सक्रिय अरुण ठाकुर को गिरफ्तार किया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 12:15 AM (IST)
नक्सलियों की सप्लाई चेन में एक हजार लोगों के नाम सामने आए, अब तक 11 की हो चुकी है गिरफ्तारी
नक्सलियों की सप्लाई चेन में एक हजार लोगों के नाम सामने आए, अब तक 11 की हो चुकी है गिरफ्तारी

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क पर पुलिस ने करारा प्रहार किया है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि पकड़े गए शहरी नेटवर्क के सदस्यों से मिले इनपुट के आधार पर संदिग्धों का डाटा तैयार किया गया है। इस डाटा के आधार पर बस्तर के सभी सात जिलों में सक्रिय अभियान चलाया जा रहा है। स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो (एसआइबी) के आलाधिकारियों ने बताया कि अब तक करीब एक हजार से ज्यादा संदिग्ध मददगारों की पहचान की गई है। बस्तर संभाग के छह जिलों में सप्लाई चेन है।

loksabha election banner

बड़ी संख्या में नक्सली गांव की ओर कर रहे रुख

एसआइबी के अनुसार ये लोग राशन, माचिस, जूते सप्लाई करने वाले हैं। बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इन दुकानदारों को कहां से सप्लाई होती है और कौन करता है, इसकी तलाश की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन में गाड़ियां बंद रहने के कारण नक्सलियों तक राशन नहीं पहुंच पा रहा है। इसके कारण बड़ी संख्या में नक्सली गांव की ओर रुख कर रहे हैं। अब अंदरूनी इलाकों में खुफिया सूचना के आधार पर नक्सलियों पर प्रहार करने की तैयारी है।

कुछ दिन पहले ही अरुण ठाकुर को किया गया था गिरफ्तार

एक दिन पहले ही नक्सलियों को सप्लाई करने वाले और लेवी वसूलने वाले एक भाजपा नेता को पुलिस ने पकड़ा है। कांकेर के कोयलीबेड़ा में सक्रिय अरुण ठाकुर को गिरफ्तार किया है। अरुण के बारे में पहले पकड़े गए शहरी नेटवर्क के आरोपियों ने जानकारी दी थी। इस जानकारी के आधार पर अरुण के खिलाफ कार्रवाई की गई। पुलिस ने 24 मार्च को नक्सलियों को सामान सप्लाई करने जा रहे तापस पालिक को पकड़ा था। इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन पुलिस को अब भी मास्टरमाइंड की तलाश है।

वहीं, दूसरी ओर छत्तीसगढ़ की कांकेर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े दो और सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक ब्लॉक पंचायत का सदस्य है और दूसरा नक्सली कमांडर का भाई था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.