जबलपुर, जेएनएन। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एस.के. मुद्दीन ने मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में प्रेसवार्ता कर पूरे देश के मुसलमानों से आह्वान किया है कि श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए धन संग्रह होना ऐतिहासिक है। हम ऐसे पलों के साक्षी बनने जा रहे हैं, जिन्हें न तो हमारे पूर्वजों ने देखा और न ही हमारी आने वाली नस्ल देख पाएगी।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हमारे करोड़ों हिंदू भाइयों की आस्था के केंद्र श्रीराम मंदिर के निर्माण के पक्ष में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूरे देश में शांति और सद्भाव का नजारा देखने को मिला, वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि कुछ कट्टरपंथियों को जरूर इस धन संग्रह से ऐतराज हो सकता है परंतु देश का प्रगतिशील, शिक्षित मुसलमान इस अभियान का हिस्सा बनेगा।

हमारे पूर्वज एक ही थे: एस.के. मुद्दीन

उन्होंने कहा कि हम एक परिवार के हैं। न तो मुसलमान अरब देशों से आए हैं और न ही ईसाई रोम से आए हैं। हम सभी इस देश के मूल निवासी हैं। उन्होंने कहा कि हर समुदाय की पूजा पद्धति अलग है लेकिन हमारे पूर्वज एक ही (हिंदू) थे।

विश्व हिंदू परिषद के साथ समन्वय के साथ करेगा काम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मुद्दीन ने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मिसाल कायम करने के लिए मुसलमानों को मंदिर निर्माण के लिए योगदान देने पर गर्व होगा। उन्होंने कहा कि चंदा इकट्ठा करने के लिए मंच, विश्व हिंदू परिषद के साथ समन्वय के साथ काम करेगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप