मुंबई। शीना मर्डर केस की गहराई से जांच कर रहे मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया का प्रमोशन हो गया है और अब अहमद जावेद को मुंबई पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। प्रमोशन के बाद मारिया को डीजी होमगार्ड बना दिया गया है।

खबरों के अनुसार राकेश मारिया का प्रमोशन होने की बातें चल रहीं थीं जो कि इस महीने की 30 तारीख तक होने वाला था। लेकिन अचानक हुए उनके प्रमोशन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि शीना केस की जांच कर रहे राकेश मारिया को इस बात की उम्मीद नहीं थी। यह भी कहा जा रहा है कि इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि केस सॉल्व होने तक उनका प्रमोशन आगे बढ़ाया जा सकता है।

गौरतबल है कि राकेश मारिया के शीना मर्डर केस में ज्यादा इंटरेस्ट ले रहे थे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बयान में कहा था कि पुलिस एक ही केस में ज्यादा ध्यान दे रही है जबकि इस तरह के अन्य केस भी हैं जिन्हें सुलझाया जाना चाहिए।

मारिया के प्रमोशन पर उठने लगे सवाल

शीना मर्डर केस की जांच कर रहे मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया को अचानक मिले प्रमोशन ने सबको हैरानी में डाल दिया है। सोशल नेटवर्किंग साइटों पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। कुछ लोग इसके पीछे राजनीतिक कारणों की बात कर रहे हैं तो कुछ इसे केस की जांच को दूसरा रुख देने की बात। बहरहाल इन अटकलों पर महाराष्ट्र सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी केपी बख्शी ने यह कह कर विराम लगा दिया है कि इस कदम के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है। यह सिर्फ रूटीन ट्रांसफर के तहत उठाया गया कदम है।

Posted By: Gunateet Ojha