Move to Jagran APP

'साइकिल' को बचाने के लिए दिल्ली में जुटने लगे मुलायम के समर्थक

शिवपाल सिंह यादव और अमर सिंह यह सुनिश्चित करने की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली पहुंचे कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न मुलायम के पास ही रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 02 Jan 2017 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2017 02:41 PM (IST)
शिवपाल और अमर जुटे रणनीति बनाने में ताकि साइकिल’ चुनाव चिह्न मुलायम के पास ही रहे(फाइल फोटो)

नई दिल्ली,जेएनएन। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष के समर्थक यह सुनिश्चित करने के लिए सोमवार सुबह से दिल्ली में एकत्र होना शुरू हुए ताकि ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न मुलायम सिंह यादव के पास ही रहे। शिवपाल सिंह यादव और अमर सिंह यह सुनिश्चित करने की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली पहुंचे कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न मुलायम के पास ही रहे।

loksabha election banner

अमर सिंह बोले, मुलायम सिंह यादव के साथ था और रहूंगा

अमर सिंह ने लंदन से लौटने के बाद कहा, ‘‘मैं मुलायम सिंह यादव के साथ था और रहूंगा। मैं एक नायक था लेकिन उनके लिए मैं अब खलनायक बनने को तैयार हूं।’’ अखिलेश खेमे द्वारा पार्टी से निकाले जाने के बारे में पूछे जाने पर अमर ने कहा कि वह तभी ‘‘दु:खी’’ होंगे, जब मुलायम उनके खिलाफ कुछ कहेंगे।

अखिलेश के ट्वीट से छलका दर्द, बताया कठोर कार्रवाई बेहद जरूरी

'मुलायम दिल से निकाल दें तो होगा दु:खदायी'

अमर बोले, ‘‘एक बार मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि अमर सिंह हमारे दल में नहीं लेकिन दिल में है। यदि मुलायम सिंह यादव मुझे अपने दिल से निकाल देते हैं तो यह दु:खदायी होगा। मेरे लिए पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है।’’ उन्होंने कुछ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मैंने हाथ जोड़कर राज्यसभा में सीट देने का अनुरोध करने वाले अन्य नेताओं की तरह पार्टी से कभी राज्यसभा सीट नहीं मांगी।’’

चुनाव चिंह को लेकर निवार्चन आयोग के पास जाएंगे मुलायम समर्थक

शिवपाल ने दिल्ली पहुंचने पर कहा, ‘‘मैं आखिरी सांस तक मुलायम के साथ रहूंगा।’’ अमर एवं शिवपाल मुलायम एवं कुछ अन्य नेताओं के साथ अपराह्न में बैठक करेंगे जिसके बाद वे यह सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग के पास जाएंगे कि ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न मुलायम सिंह के पास ही रहे और न तो इस चिह्न पर रोक लग पाए और न ही उसे अखिलेश खेमे को दिया जाए।

सपा में झगड़ा बढ़ा तो चुनाव चिन्ह होगा जब्त और बदलेेगा पार्टी का नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.