नई दिल्ली (प्रेट्र)। गोवा में आकाश अंबानी और श्लोका के प्री- इंगेजमेंट सेरेमनी के बाद पूरा अंबानी परिवार रविवार को मुंबई में सिद्धि विनायक मंदिर में नजर आया। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपनी होने वाली बहू श्लोका मेहता के साथ 25 मार्च को सिद्धि विनायक मंदिर के दर्शन करने पहुंचीं। इस दौरान मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी भी वहां मौजूद दिखे। उनकी बहन ईशा अंबानी भी साथ में थीं। 

बता दें कि इससे पहले अंबानी परिवार गोवा में साथ नजर आया। जहां आकाश और श्लोका के प्री-इंगेजमेंट शूट में सभी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि दोनों की सगाई जून में हो सकती है। 

दिसंबर में होगी शादी 

सबसे धनी भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की शादी इस साल दिसंबर में होगी। उनकी शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता से हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि शादी की रस्में चार से पांच दिनों तक चलेंगी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, 8 से 12 दिसंबर के बीच मुंबई के ओबेराय होटल में यह शादी हो सकती है। रसेल मेहता 'रोजी ब्लू डायमंड' के प्रमुख हैं। इससे पहले जब इस शादी की खबर आई थी, तो दोनों परिवारों ने इसको लेकर चुप्पी साध ली थी।

सगाई से पहले दोनों परिवार और करीबी मित्र शनिवार को गोवा के एक फाइव स्टार रिसॉर्ट में मिले। इस दौरान आकाश ने रिंग पहनाकर श्लोका को शादी के लिए प्रपोज किया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस कार्यक्रम में मुकेश और नीता अंबानी के साथ कोकिलाबेन भी मौजूद थीं।

बचपन के दोस्त हैं आकाश और श्लोका 

आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की है। श्लोका ने 2009 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव शास्त्र का अध्ययन करने चली गईं। इसके अलावा उनके पास लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से कानून में मास्टर्स की डिग्री है। श्लोका जुलाई 2014 से 'रोजी ब्लू फाउंडेशन' की निदेशक हैं। वह रसेल और मोना मेहता के तीन बच्चों में सबसे छोटी हैं। मोना को हीरा कारोबारी नीरव मोदी का दूर का रिश्तेदार बताया जा रहा है। आकाश और उनकी जुड़वां बहन ईशा मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। वह रिलायंस जिओ के बोर्ड में भी हैं। यह इस समूह का सबसे तेजी से बढ़ता टेलीकॉम उद्यम है।

Posted By: Nancy Bajpai