चंडीगढ़ : भाजपा इस साल रक्षाबंधन के त्योहार को खास बनाने वाली है। भाजपा सांसद, मंत्री और विधायक रक्षाबंधन के दिन न केवल अपनी बहनों को सुरक्षा बीमा योजना का उपहार भेंट करेंगे, बल्कि आसपास की बहनों के बीमा कराएंगे।

भाजपा के प्रांतीय, जिला और मंडल पदाधिकारियों को भी बहनों का बीमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। सांसद और विधायक अपनी बहनों का बीमा कराने के साथ-साथ कम से कम पांच-छह अन्य बहनों का बीमा कराएंगे। अधिकतम बहनों के बीमा कराने का विकल्प भाजपाइयों के सामने खुला रहेगा। यह मुहिम न केवल हरियाणा बल्कि देश भर में चलोगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुसार रक्षाबंधन को महिलाओं की सुरक्षा से जोड़ने की कार्य योजना तैयार की है। पार्टी इस अभियान के जरिए महिलाओं का भरोसा जीतने की कवायद में है। किसी बहन का यदि बैंक में खाता नहीं है तो वह खुलवाया जाएगा और उसका प्रीमियम पार्टी नेता ही भरेंगे। ऐसी अन्य बहनों की लिस्ट तैयार कर बैंक प्रबंधकों और नोडल अधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि महिलाओं का बीमा कराया जा सके। घरों में काम करने वाली महिलाओं तक को यह उपहार प्रदान किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- शाह बोले, अच्छे दिन लाने के लिए चाहिए 25 साल

यह भी पढ़ें- इफ्तार में सामने आई विपक्ष की दरार

Posted By: Abhishek Pratap Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप