नई दिल्‍ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री हंसराज अहीर ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर चंद्रपुर में 'इनफैंट जीसस एजुकेशन सोसाइटी' द्वारा संचालित छात्रावास में रहने वाली नाबालिग आदिवासी छात्राओं के साथ दुष्‍कर्म के मामलों में एफआईआर दर्ज करने में हुई देरी के सिलसिले में जांच कराने को कहा है। इस घटना से स्‍थानीय लोगों में काफी गुस्‍सा है और वे सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। 

बता दें बीते दिनों चंद्रपुर के राजुरा तहसील में 'इनफैंट जीसस एजुकेशन सोसाइटी' द्वारा संचालित छात्रावास में रहने वाली नाबालिग आदिवासी छात्राओं के साथ दुष्‍कर्म के मामले सामने आये थे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इन मामलों में एफआईआर दर्ज करने में देरी हुई थी। राज्य के वित्तमंत्री और चंद्रपुर के संरक्षक मंत्री सुधीर मुंगंटीवार के मामले की जांच के आदेश के बाद पुलिस और आदिवासी विभाग हरकत में आया था और कार्रवाई शुरू हो पाई थी। 

चिकित्‍सकीय जांच में भी छात्राओं से दुष्‍कर्म की पुष्टि हुई है। मामले में हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट और डेप्युटी सुपरिटेंडेंट को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो ऐक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। आरोपियों पर एससी/एसटी ऐक्ट की धाराओं के तहत भी केस दर्ज हुआ।