नई दिल्ली, एएनआइ। देश में तेजी से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी और लगातार बढ़ती जा रही है।इसी बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने शनिवार को सूचित किया कि भारत में कोरोनावायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के तीन-चौथाई से अधिक मामलों में या तो ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

एक ट्वीट में, केंद्रीय हीथ मंत्रालय ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें देश में ठीक होने वालों की संख्या 77.65 प्रतिशत है, जबकि एक्टिव केस का प्रतिशत 20.7 है। ट्विट में यह भी कहा गया है कि बरामद मामलों के प्रतिशत और सक्रिय मामलों के प्रतिशत के बीच का अंतर उत्तरोत्तर बढ़ता जा रहा है। देश में सक्रिय मामलों को केवल 'छोटा हिस्सा' कहा जाता है। जो कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल मामलों के एक-चौथाई से भी कम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बाद के ट्वीट में कहा कि केंद्र की अगुवाई वाली COVID प्रबंधन रणनीतियों ने व्यापक, आसान और आक्रामक परीक्षण के जरिए शुरुआती पहचान पर ध्यान केंद्रित किया है; अस्पतालों में मानकीकृत गुणवत्ता और प्रभावी उपचार और घर / सुविधा अलगाव की निगरानी और मृत्यु दर को कम किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के  958316   एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 3624196  संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। हालांकि, देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या है। देश में अब तक  77472  संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। 

शुक्रवार को घंटों में 96,551 नए मामलों और 1,209 मौतों के उच्चतम बढ़ोतरी के साथ, भारत के कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या शुक्रवार को 45-लाख के पार पहुंच गई थी और अब शनिवार को 46 लाख के पार पहुंच गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस