Move to Jagran APP

बंगाल पुलिस ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर छापा मारा, भाजपा ने कहा- प्रतिशोध की राजनीति

बंगाल सरकार द्वारा देश में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने के बाद बांग्लादेश में फंसे तकरीबन 2500 भारतीय धरने पर बैठने की तैयारी में हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 08:46 PM (IST)
बंगाल पुलिस ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर छापा मारा, भाजपा ने कहा- प्रतिशोध की राजनीति

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस ने बुधवार दोपहर एक आपराधिक मामले के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह के आवास की तलाशी ली। वे घर पर मौजूद थे। उन्होंने कहा, “यह पहली बार नहीं है, जब पुलिस मेरे घर पर छापा मारने आई है। अतीत में उनके पास अदालत से कोई आदेश नहीं था और उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। आज पुलिस वाले अदालत का आदेश लेकर आए। मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं, क्योंकि यह सर्वविदित है कि मैं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का निशाना हूं।” बैरकपुर पुलिस ने अब तक 93 मामलों में मेरा नाम लिया है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तलाशी एक पुराने मामले के संबंध में है। सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस टीम उनके घर आने से पहले उनके एक रिश्तेदार के घर में घुस गई। “वह घर उनके घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। मैंने अधिकारियों से कहा कि हम इसके लिए अदालत का रुख करेंगे, क्योंकि उनके पास परिसर की तलाशी के लिए कोई लिखित आदेश नहीं था।' इस मामले में बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा से संपर्क नहीं हो सका है। 

भाजपा उपाध्यक्ष रितेश तिवारी ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार प्रतिशोध की राजनीति कर रही है सरकार के इशारे पर ही पुलिस प्रशासन ने अर्जुन सिंह के घर पर छापा मारा है। हेवीवेट नेता के रूप में पहचाने जाने वाले सिंह भाजपा में शामिल होने से पहले तृणमूल कांग्रेस से चार बार विधायक रह चुके थे और उन्होंने 2019 में तृणमूल कांग्रेस के सिटिंग बैरकपुर के सांसद दिनेश त्रिवेदी को हराया था। सिंह के बेटे और बहनोई भी भाजपा के विधायक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.