Move to Jagran APP

Weather Update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में अभी और बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट कर कहा कि 08-11 अक्टूबर के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 08 और 09 अक्टूबर को हरियाणा में बारिश होने की उम्मीद है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2022 08:10 AM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 08:10 AM (IST)
Weather Update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में अभी और बरसेंगे बादल
दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में है बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। दिल्ली में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार सुबह भी बारिश दर्ज की गई। शुक्रवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अगले कुछ दिन इसी तरह की बारिश देखने को मिलेगा। शनिवार और रविवार को तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि सप्ताहांत में भी मध्यम बारिश की संभावना है और सोमवार को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

loksabha election banner

राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट कर कहा कि 08-11 अक्टूबर के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 08 और 09 अक्टूबर को हरियाणा में बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है। 8 और 10 अक्टूबर के बीच पश्चिमी मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जानें अगले सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

गोवा और तेलंगाना में है बारिश की संभावना

इसके साथ ही आईएमडी ने बताया कि गुजरात के कई हिस्सों में शनिवार और सोमवार के बीच गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 08 से 09 अक्टूबर को बारिश का अलर्ट है। गोवा और तेलंगाना में भी बारिश की संभावना जताई गई है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में शनिवार और रविवार के बीच बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : Gujarat News: 350 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव, ICG और ATS ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

मुंबई में सड़कों पर जलभराव की स्थिति

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। शनिवार को मुंबई के कई हिस्सों में बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। सड़कों में पानी भर जाने से लोगों को यातायात में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्वोत्तर भारत के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार 08 और 09 अक्टूबर को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती है। सिक्किम में 09 और 10 अक्टूबर को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 08 से 11 अक्टूबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बारिश हो सकती है। 10 और 11 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.