Move to Jagran APP

Money Laundering Case: ED के निशाने पर फिर से आए शिवसेना नेता अनिल परब, आज पूछताछ के लिए तलब किया गया

ईडी ने मनी लान्ड्रिंग मामले में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब ( Maharasthra Minister Anil Parab) को तलब किया है। उन्हें आज यानी 15 जून को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2022 03:24 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2022 05:49 AM (IST)
अनिल परब को 15 जून को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है। (फाइल फोटो)

मुंबई, एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब को 15 जून को तलब किया है। उन पर रत्नागिरि जिले के दापोली इलाके में एक रिजार्ट के निर्माण में तटीय विनियमन क्षेत्र के प्रविधानों के उल्लंघन का आरोप है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि केंद्रीय एजेंसी मनी लांड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत परब का बयान दर्ज करना चाहती है। परब से बुधवार को जांच एजेंसी के मुंबई स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में पिछले महीने परब और उनसे कथित तौर पर जुड़े लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। ईडी द्वारा पीएमएलए के तहत नया मामला दर्ज किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई थी। परब शिवसेना के नेता और तीन बार के विधान परिषद सदस्य हैं। वे राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं।

कुछ दिनों पहले ईडी (ED) ने परब के पुणे और मुंबई में सात ठिकानों पर छापेमारी की थी। शिवसेना नेता के खिलाफ करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप है जिसके चलते ईडी ने यह कार्रवाई की थी। ईडी ने उनपर मनी लान्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया हुआ है, जिसके तहत उनके सात ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है।

अंबानी बम धमकी मामले में भी आया था नाम

 शिवसेना नेता अनिल परब का नाम अंबानी बम धमकी मामले में भी आया था। गिरफ्तार मुंबई पुलिस के पूर्व एपीआई सचिन वाजे ने उनपर कई आरोप लगाए थे। परब पर सबसे बड़ा आरोप ये था कि वह मंत्री पद पर रहते हुए करोड़ों की रिश्वत लिया करते थे। उनपर ट्रांसफर-पोस्टिंग में रिश्वत लेने के भी आरोप हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.