Move to Jagran APP

केरल के सीएम की बेटी वीणा के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज, लोकसभा चुनाव से पहले CM विजयन की बढ़ीं मुश्किलें

Money laundering case ईडी की कार्रवाई के बाद भाजपा पिनरई सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर हमलावर हो गई है। विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ एक मिनिरल फर्म के साथ गैरकानूनी लेन-देन के आरोप लगे हैं। इस मामले में एसएफआइओ की ओर से शिकायत दर्ज की गई थी। यह पूरा मामला आयकर विभाग की जांच में सामने आया था।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 27 Mar 2024 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 08:47 PM (IST)
केरल के सीएम की बेटी वीणा के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज, लोकसभा चुनाव से पहले CM विजयन की बढ़ीं मुश्किलें
वीणा की कंपनी के अवैध भुगतान पर ईडी की कड़ी कार्रवाई (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोच्चि। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने केरल में बड़ी कार्रवाई की है। केरल के सीएम पिनरई विजयन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। उनकी बेटी टी.वीणा के स्वामित्व वाली एक आइटी कंपनी के साथ-साथ अन्य पर शिकंजा कसते हुए मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इसके बाद अब केरल की राजनीति गरमा गई है।

loksabha election banner

ईडी की कार्रवाई के बाद भाजपा पिनरई सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर हमलावर हो गई है। विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ एक मिनिरल फर्म के साथ गैरकानूनी लेन-देन के आरोप लगे हैं। इस मामले में एसएफआइओ की ओर से शिकायत दर्ज की गई थी। यह पूरा मामला आयकर विभाग की जांच में सामने आया था।

'जांच का यह कदम राजनीति से प्रेरित'

जांच में पता चला कि कोच्चि मिनिरल्स रुटाइल लिमिटेड ने वीणा की कंपनी एक्सालोजिक्स साल्यूशंस को 2018-19 के बीच में 1.72 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि उस समय ये फर्म कोई सर्विस नहीं मुहैया करवा रही थी। इस बीच देखा जाए तो सीएम पिनरई की बेटी के खिलाफ विरोध तेज होने पर माकपा की ओर से पहले ही जांच एजेंसी की कार्रवाई पर सवाल उठाती रही है। माकपा ने पहले भी कहा है कि वीणा की कंपनी के खिलाफ लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच का यह कदम राजनीति से प्रेरित है। 

यह भी पढ़ें- Sadanand V. Date: 26/11 के हीरो सदानंद बने एनआइए के डीजी, सीबीआइ और सीआरपीएफ में भी संभाल चुके हैं बड़े पदभार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.