Move to Jagran APP

राजनीतिक फायदे के लिए पीएम मोदी उठा रहे हैं तीन-तलाक का मुद्दा: ओवैसी

असद्दुदीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह तीन-तलाक का मुद्दा उठा रहे हैं। वह इसका राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रहे हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 09:07 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 10:25 AM (IST)
राजनीतिक फायदे के लिए पीएम मोदी उठा रहे हैं तीन-तलाक का मुद्दा: ओवैसी

ठाणे (पीटीआई)। एआईएमआईएम के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक फायदा लेने के लिए तीन-तलाक का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से ही वह इसका फायदा उठाना चाह रहे हैं। तीन-तलाक पर उठे सवालों के बाबत उन्होंने कहा कि देश में करीब 7.36 करोड़ ऐसे मुस्लिम हैंं जो शादी-शुदा हैंं अौर जिन्होंने तलाक नहीं लिया है। मुश्किल से महज एक फीसद ऐसे मुस्लिम हैं जिन्होंने तलाक लिया है। लेकिन इसका राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश में पीएम मोदी इस मुद्दे को रेडियो पर प्रसारित 'मन की बात' में भी उठाते हैं।

loksabha election banner

कौसा की मुंबरा टाउनशिप में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लॉ कमिशन ने तीन तलाक को खत्म करने पर लोगों से राय मांगी है, जबकि मुस्लिमों से यूनिफार्म सिविल कोड पर राय मांगी है। इस मौके पर ओवैसी ने आरएसएस को भी जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि देश को आजादी आरएसएस की वजह से नहीं मिली थी बल्कि इसमें हर मजहब और जाति का योगदान था।

'जय श्री राम' के संबोधन को लेकर ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला

सभा को संबोधन के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने गुजरात में ढेर हुई इशरत जहां के एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए उसके साथ अन्यों के लिए न्याय की अपील की। इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के रिलीज न होने देने और पाक कलाकारों का विरोध करने पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम को इस बाबत मध्यस्थता की भूमिका अदा करनी चाहिए। उन्होंने ठाकरे के उस बयान पर भी चुटकी ली जिसमें उन्होंने पाक कलाकारों को प्रायशिचत के तौर पर पांच लाख रुपये आर्मी वेलफेयर फंड में जमा कराने की बात कही थी।

मजहब के मामले में कोई दखल बर्दाश्त नहीं : ओवैसी

जो बेटा अपने पिता व चाचा का न हो सका वह जनता का क्या होगा : ओवैसी



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.