जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार ने पाकिस्तान की गोलाबारी झेल रहे लोगों की सुरक्षा के लिए 19000 निजी और 4700 सामुदायिक बंकर बनाने की मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह इस मुद्दे को लगातार केंद्र सरकार से उठा रहे थे। उन्होंने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आभार जताया। गृह मंत्री के जम्मू दौरे के दौरान भी अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर लोगों के घरों के अंदर बंकर बनाने का मुद्दा उठा था।

जम्मू में सोमवार को डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि सीमा हो या राज्य में आतंकवाद, अलगाववाद हो या केंद्र सरकार की ओर से निर्णायक कार्रवाई। सेना और सुरक्षाबलों को उचित कार्रवाई करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से पूरी छूट है। वहीं सीमा पर गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से पूरे विश्व के सामने पाकिस्तान का भंडाफोड़ हो चुका है। यही कारण है कि हताशा में वह सीमा पर लोगों को निशाना बना रहा है।

इधर कुछ राजनीतिक दलों के रोहिंग्या के समर्थन में आने पर उन्होंने कहा कि उनका सच सामने आ रहा है। ये वही लोग हैं जो कश्मीर में कुछ, जम्मू में कुछ और दिल्ली में अलग भाषा बोलते हैं।

यह भी पढ़ें: एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश करते छह आतंकी ढेर, लेफ्टिनेंट समेत चार जवान घायल 

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस