Move to Jagran APP

परवेज मुशर्रफ ने कहा, नवाज शरीफ का तख्तापलट कर ठीक किया था

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री के पद से हटना पड़ा, तो मुशर्रफ ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर इसे ऐतिहासिक करार दिया।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 04 Aug 2017 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2017 08:25 AM (IST)
परवेज मुशर्रफ ने कहा, नवाज शरीफ का तख्तापलट कर ठीक किया था

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने सैन्य शासकों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा देश को पटरी पर लाने का काम किया। इसी काल में पाकिस्तान का विकास हुआ। वहीं निर्वाचित सरकारों ने देश को बेपटरी किया। मुशर्रफ ने 1999 में नवाज शरीफ की सरकार का तख्तापलट किया था। उन्हें इसका कभी अफसोस नहीं रहा।

loksabha election banner

मुशर्रफ ने बीबीसी उर्दू से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल में नवाज शरीफ की भारत नीति पूरी तरह बिकी हुई थी। हालांकि उन्होंने अपनी इस बात का अर्थ पूरी तरह साफ नहीं किया। 73 वर्षीय मुशर्रफ मार्च 2016 से पाकिस्तान को छोड़ने के बाद दुबई में रह रहे हैं। मुशर्रफ ने कहा कि नवाज शरीफ को सत्ता से हटाया जाना जनता की मांग थी। उन्होंने शरीफ का तख्तापलट कर पाकिस्तान को बचाया। मुशर्रफ बेनजीर भुट्टो हत्याकांड के आरोपी हैं। उन पर राजद्रोह का भी मुकदमा चल रहा है।

पिछले दिनों जब पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री के पद से हटना पड़ा, तो मुशर्रफ ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर इसे ऐतिहासिक करार दिया। मुशर्रफ को भरोसा है कि वह जब भी पाकिस्तान लौटेंगे, सेना उनके साथ खड़ी रहेगी, उनके हितों की रक्षा करेगी। उन्होंने 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े होने के लिए उस समय के प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो को जिम्मेदार ठहराया। मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान में जब भी मार्शल लॉ घोषित हुआ, वह समय की मांग थी। मुशर्रफ के अनुसार भारत बलूचिस्तान में सक्रिय है, जो भी पाकिस्तान के हितों के खिलाफ काम करता है, उसे मार दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: तो 2001 में भारत पर हो जाता परमाणु बम हमला, लेकिन डर गया पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.