Move to Jagran APP

80 लाख रुपये के फ्लैट वाला 'भिखारी', 75 हजार रुपये महीने की कमाई

अगर आप भिखारी को 'भिखारी' ही समझते हैं तो नजरिए में थोड़ा बदलाव कर लीजिए क्योंकि यह खबर आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। मुंबई का एक भिखारी इन दिनों सुर्खियों में है जो कि हर महीने भीख से 75 हजार रुपये कमाई, 80 लाख रुपये का निजी फ्लैट और

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2015 03:15 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2015 08:36 AM (IST)

मुंबई। अगर आप भिखारी को 'भिखारी' ही समझते हैं तो नजरिए में थोड़ा बदलाव कर लीजिए क्योंकि यह खबर आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। मुंबई का एक भिखारी इन दिनों सुर्खियों में है जो कि हर महीने भीख से 75 हजार रुपये कमाई, 80 लाख रुपये का निजी फ्लैट और खुद की दुकान का किराया 10 हजार रुपये महीने अलग से वसूलता है।

loksabha election banner

आइए आपको, बताते हैं यह भिखारी है कौन? देश का सबसे रईस भिखारी भारत जैन मुंबई में रहता है। इसे शहर की गलियों में अक्सर भीख मांगते देखा जा सकता है। ज्यादातर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, आजाद मैदान में यह दिखेगा। आप भले ही दिन में 12-14 घंटे की नौकरी करते हों, लेकिन भारत जैन बगैर कुछ किए लोगों की रहम से महज 8 से 10 घंटे के भीतर 2000- 2500 रुपये हर दिन जुटा लेता है। उसकी हर महीने की कमाई लगभग 75,000 रुपये है जो कि भारत के किसी मुख्यमंत्री को मिलने वाले वेतन से भी अधिक है। भारत ने भांडुप में अपनी निजी दुकान को हर महीने 10 हजार रुपये किराये पर उठा रखा है।

[साभार: आइ नेक्स्ट]

मृत भिखारी के झोले से निकले दो लाख रुपये

दो बीवियों की चाहत में बन गया भिखारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.