Move to Jagran APP

खुशियों का आधार है अच्छी सेहत

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे शहरों में स्वास्थ्य के प्रति चेतना आएगी।

By Nandlal SharmaEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 10:38 AM (IST)
खुशियों का आधार है अच्छी सेहत

जगत प्रकाश नड्डा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री

loksabha election banner

एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क बसता है। और, एक स्वस्थ-विचारवान व्यक्ति ही स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकता है। असल में खुशियों का आधार है अच्छी सेहत। और जब समाज खुशहाल होगा तो देश अवश्य ही प्रगति करेगा। यही वजह है कि जागरण समूह के लोक शिक्षण अभियान 'माय सिटी माय प्राइड ' का एक प्रमुख स्तंभ स्वास्थ्य है।

अपने शहर को शानदार बनाने की मुहिम में शामिल हों, यहां करें क्लिक और रेट करें अपनी सिटी 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे शहरों में स्वास्थ्य के प्रति चेतना आएगी। उल्लेखनीय है कि इस अभियान में स्थानीय लोग अपने शहर-क्षेत्र में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का मूल्यांकन स्वयं कर रहे हैं। साथ ही, विभिन्न शहर में बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करने के लिए विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। इस मुहिम में स्वास्थ्य के अलावा चार अन्य आधार हैं- शिक्षा, सुरक्षा, शहरी इन्फ्रास्ट्रक्चर और अर्थव्यवस्था। नागरिक इनका भी मूल्यांकन कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री श्री नड्डा ने इस अभियान को डिजिटल, प्रिंट और रेडियो पर एक साथ प्रचार-प्रसार की भी तारीफ की है। उल्लेखनीय है कि बड़े अस्पतालों के साथ ही गरीब मरीजों को वित्तीय सहायता, कैंसर रोगी निधि, प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना आदि के माध्यम से सरकार भी स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की कोशिश कर रही है। नागरिक इस अभियान के माध्यम से इन सुविधाओं के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया या सुझाव सरकार तक पहुंचा सकेंगे।

स्वास्थ्य सेवाओं पर आपके सुझाव आमंत्रित हैं:
https://twitter.com/jpnadda
https://www.facebook.com/JagatPrakashNadda

अपने शहर को शानदार बनाने की मुहिम में शामिल हों, यहां करें क्लिक और रेट करें अपनी सिटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.