Move to Jagran APP

विजिटिंग कार्ड को बोने से उगेगा गेंदे का पौधा, IAS अधिकारी की खास पहल; जमकर हो रही तारीफ

महाराष्ट्र की सांगली मिराज कुपवाड़ा नगर निगम के आयुक्त आईएएस शुभम गुप्ता ने एक विशेष विजिटिंग कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। विजिटिंग कार्ड में उनका नाम डेजिग्नेशन छपा हुआ है। शुभम गुप्ता ने पोस्ट पर लिखा अब जो भी मेरे ऑफिस आएगा। उसे तस्वीर में नजर आ रहा विजिटिंग कार्ड मिलेगा। ये विजिटिंग कार्ड जब उगाया जाएगा तो सुंदर मैरीगोल्ड के पौधे में तब्दील हो सकता है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Fri, 14 Jun 2024 09:30 AM (IST)
आईएएस अधिकारी ने एक विशेष विजिटिंग कार्ड सोशल मीडिया पर शेयर किया है।(फोटो सोर्स: आईएएस शुभम गुप्ता)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Eco Friendly Visiting Card। जलवायु परिवर्तन पर आज के समय जागरूकता काफी बढ़ चुकी है। पर्यावरण संरक्षण को लिए लोग अलग-अलग उपाय ढूंढ रहे हैं। जैसे-जैसे धरती का तापमान बढ़ता जा रहा है लोगों के अंदर पेड़ वृक्षारोपण के महत्व को समझ रहे हैं

। इसी बीच एक आईएएस अधिकारी ने  पेड़-पौधे लगाने से जुड़े को अनोखी पहल की शुरुआत की है। उन्होंने एक ऐसी विजिटिंग कार्ड की तस्वीर शेयर की है, जिसे मिट्टी में बोने से गेंदे के फूल का पौधा उग सकता है। 

आईएएस अधिकारी ने बताई वीजिटिंग कार्ड की खासियत  

महाराष्ट्र की सांगली, मिराज, कुपवाड़ा नगर निगम के आयुक्त आईएएस शुभम गुप्ता ने एक विशेष विजिटिंग कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। विजिटिंग कार्ड में उनका नाम डेजिग्नेशन छपा हुआ है। शुभम गुप्ता ने पोस्ट पर लिखा, "अब जो भी मेरे ऑफिस आएगा। उसे तस्वीर में नजर आ रहा विजिटिंग कार्ड मिलेगा। ये विजिटिंग कार्ड जब उगाया जाएगा तो सुंदर मैरीगोल्ड के पौधे में तब्दील हो सकता है।"

यूजर्स ने की जमकर तारीफ

आईएएस अधिकारी द्वारा ये जानकारी साझा किए जाने के बाद यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा,"ये एक ग्रेट आइडिया है।' कुछ यूजर्स ये भी जानना चाहते थे कि, वो ऐसा कार्ड किससे बनवा सकते हैं। एक यूजर ने लिखा कि, 'आपकी पोस्ट की फोटो मोटिवेट करने के लिए काफी है।"