Move to Jagran APP

Manipur: मणिपुर में 12वीं बोर्ड परीक्षा में छात्रों की संख्या में गिरावट, पिछले साल से 5 हजार कम छात्र दे रहे परीक्षा

मणिपुर में जातीय हिंसा के बीच आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आयी है। एक अधिकारी ने बताया कि करीब पांच हजार छात्रों की संख्या में गिरावट आई है 31 हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल राज्य के 120 केंद्रों पर काउंसिल आफ हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीओएचएसईएम) में 36 हजार से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaThu, 22 Feb 2024 06:00 AM (IST)
Manipur: मणिपुर में 12वीं बोर्ड परीक्षा में छात्रों की संख्या में गिरावट, पिछले साल से 5 हजार कम छात्र दे रहे परीक्षा
मणिपुर में जातीय हिंसा के बीच आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आयी है।

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर में जातीय हिंसा के बीच आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आयी है। एक अधिकारी ने बताया कि करीब पांच हजार छात्रों की संख्या में गिरावट आई है, 31 हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल राज्य के 120 केंद्रों पर काउंसिल आफ हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीओएचएसईएम) में 36 हजार से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे।

सीओएचएसईएम के अध्यक्ष टी ओजीत सिंह ने कहा कि मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण पिछले साल की तुलना में इस साल छात्रों और परीक्षा केंद्रों की संख्या में कमी आई है। उन्होंने कहा कि 111 केंद्रों पर लगभग 31 हजार छात्र परिषद की परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं।

चूडचंद्रपुर में इंटरनेट सेवा निलंबित

मणिपुर सरकार ने चूडचंद्रपुर जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर इंटरनेट सेवाओं का निलंबन आदेश पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। एक पुलिसकर्मी के निलंबन के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई थी और मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। मुख्य सचिव विनीत जोशी द्वारा जारी गृह विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार ने चूडचंद्रपुर जिले में मौजूदा कानून- व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इंटरनेट सेवाओं का निलंबन जारी रखने का फैसला किया है।

मणिपुर में वकीलों ने किया प्रदर्शन

मणिपुर में सुरक्षाकर्मियों द्वारा महिला प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर पर अत्यधिक बल प्रयोग करने के विरोध में बुधवार को वकीलों ने इंफाल पश्चिम जिले में चीराप अदालत परिसर के सामने धरना दिया। सुरक्षा बलों ने हथियार लूट के मामले में छह लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर चीराप अदालत परिसर के अंदर कथित तौर पर आंसू गैस के गोले दागे थे।