Move to Jagran APP

कोरोना वायरस पीड़ित लड़की की फोटो व्हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कर्नाटक में एक शख्‍स को कोरोना वायरस संक्रमित लड़की की फोटो व्हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाना भारी पड़ गया। पुलिस ने इस शख्‍स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 07:16 PM (IST)
कोरोना वायरस पीड़ित लड़की की फोटो व्हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोरोना वायरस पीड़ित लड़की की फोटो व्हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक में एक शख्‍स को कोरोना वायरस संक्रमित लड़की की फोटो व्हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाना भारी पड़ गया। पुलिस ने इस शख्‍स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मामला विजयपुरा जिले का है, जहां एक 24 वर्षीय शख्‍स ने एक कोविड-19 पीड़ित लड़की का फोटो अपमानजनक संदेश के साथ लगाया था।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि अनिल राठौर नाम के शख्‍स ने एक छात्रा का फोटो अपने व्‍हाट्सएप स्‍टेटस पर लगाकर उसका कैप्‍शन दिया था- बुरी खबर, छात्रा हुई पॉजिटिव। पुलिस ने एक बयान में कहा कि आरोपी ने लड़की की तस्वीर को व्हाट्सएप स्टेटस संदेश के रूप में डालकर लोगों में भय पैदा करने का प्रयास किया और जानबूझकर उसकी फोटो को वायरल कर उसे बदनाम किया। पुलिस ने कहा कि फोटो खींचकर और इसे पब्लिक डोमेन में डालकर कोविड-19 मरीजों की पहचान जाहिर करना अपराध है। उन्होंने कहा कि अफवाहें फैलाने और दहशत फैलाने के लिए राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में काफी भय है। इस भय के कारण ही कई डाक्‍टर और नर्सों के साथ भी लोगों ने दुर्व्‍यवहार किया। वहीं, मध्‍यप्रदेश में कोरोना वायरस की जंग जीतने वाले शख्‍स को पड़ोसियों के दुर्व्‍यवहार का सामना करना पड़ा। इस शख्‍स को लोगों ने इतना परेशान किया कि उसने अपना घर बेचने का निर्णय कर लिया और घर के बाहर बोर्ड पर लिख दिया - मकान बिकाऊ है। ऐसे में प्रशासन के द्वारा कोविड-19 के मरीजों की पहचान गुप्‍त रखी जा रही है। हालांकि, कोई खुद अपनी पहचान जाहिर करना चाहे, तो कोई दिक्‍कत नहीं है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 26 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं, मरनेवालों का आंकड़ा 824 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र में हैं। यहां संक्रमितों की संख्‍या 7600 से ऊपर पहुंच गई है। वहीं, मरनेवालों की संख्‍या 323 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.